हैवानियन : सौतले भाई को पहले बुरी तरह से पीटा, फिर गला दबाकर मार डाला

जेब से रुपये निकालने को लेकर हुआ विवाद, साथी के साथ मिलकर की वारदात

लखनऊ। बाजारखाला क्षेत्र में जेब से रुपये निकालने के विवाद में सौतले भाई को साथी के साथ मिलकर जमकर पीटा। विरोध पर आरोपियों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। दूसरे दिन मृतक की बहन घर पहुंची तो भाई को मृत देख उसका होश उड़ गया। उसने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस और स्थानीय लोगों को दी। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं इस बीच सोशल मीडिया पर आरोपियों के द्वारा पिटाई की वीडियो वायरल हो गई, जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

इंस्पेक्टर बाजार खाला के मुताबिक, बाजारखाला के करेहटा निवासी दीपक उर्फ दीपू साहू (38) मजदूरी करता था। शनिवार रात उसका सौतेला भाई पंकज साहू नशे में था। इस बीच उसका दीपक से विवाद हो गया। मामला मारपीट में तब्दील हो गया। इस बीच पंकज ने अपने साथी गोपाल कश्यप के साथ मिलकर दीपक को लाठी-डंडों से पीटकर घायल कर दिया। इस पर दीपू ने विरोध किया तो आरोपी ने साथी के साथ मिलकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी फरार थे। वहीं रविवार को मृतक की बहन घर पहुंची तो उसे वारदात की जानकारी हुई। पुलिस का कहना है कि मृतक की बहन पुष्पा साहू की तहरीर पर मुकदमा दर्जकर आरोपी पंकज साहू और गोपाल कश्यप को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पूछताछ में आरोपित पंकज का कहना है कि दीपक ने शनिवार दोपहर उसकी जेब से 20 हजार निकाल लिए थे। पूछने पर टालमटोल करने लगा। इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ था। जिसमें मारपीट में दीपू की मौत हो गई।

भाई को मृत देख बहन के उड़े होश

पीजीआई क्षेत्र हरिहरपुर निवासी मृतक दीपू की बहन पुष्पा भाई के घर पहुंची। कमरे पर भाई को मृत पड़ा देख उसके होश उड़ गए। चींखती हुई बाहर निकली तो स्थानीय लोगों में हो हल्ला मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। घटना के दौरान पिटाई की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की। उधर, मोहल्ले वालों ने हत्यारोपी सौतेले भाई और उसके दोस्त को खोज निकाला। पीट-पीटकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Loading...
IGNITED MINDS