पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले जेदयू नई सरकार में अपनी भूमिका और रणनीति को लेकर गंभीर है

पीएम मोदी  के शपथ ग्रहण समारोह से पहले जेदयू नई सरकार में अपनी भूमिका और रणनीति को लेकर गंभीर है। इसे लेकर दिल्ली में जेदयू की आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में केंद्रीय कार्यकारणी की अहम बैठक होगी।

ये बैठक नीतीश कुमार के दिल्ली स्थित आवास पर होगी। इस बैठक में भाग लेने के लिए बिहार के सीएम सह पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज सुबह 11 बजे दिल्ली रवाना हो गए हैं। दिल्ली पहुंचकर नीतीश ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। इस बैठक में पार्टी मोदी सरकार में मंत्री पद और साथ ही अगले साल विधानसभा चुनाव को लेकर भी आगे की रणनीति पर चर्चा करेगी। 

बता दें कि नीतीश कुमार पहले ही संकेत दे चुके हैं कि हम एनडीए में हैं और उनकी पार्टी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाली है। एेसे में ये माना जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में जदयू के दो सदस्य मंत्री बन सकते हैं।इसको लेकर आरसीपी सिंह, ललन सिंह और संतोष कुशवाहा के नामों की चर्चा भी जोरों पर है।

गौरतलब है कि लोकसभा 2019 के चुनाव में बिहार में बीजेपी और जदयू ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें एनडीए गठबंधन ने प्रचंड जीत हासिल की है। बीजेपी अपनी तमाम सीटों पर जीत हासिल की तो वहीं जदयू ने भी 17 में से 16 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि किशनगंज की एक सीट कांग्रेस के खाते में चली गई।

एनडीए के दूसरे घटक दल एलजेपी ने अपनी सभी 6 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद का इस चुनाव में खाता तक नहीं खुला और वह हाशिये पर चली गई। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com