इंग्लैंड की ‘J आर्मी’ को मात देना आसान नहीं, तूफानी है ट्रैक रिकॉर्ड

 ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रही इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट के आगाज के लिए कमर कस चुकी है। वर्ल्ड कप का आगाज मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीमें एक भी बार वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई हैं। ऐसे एक बार फिर से मेजबानी कर रही इंग्लैंड की टीम के पास इस अवसर को भुनाने का मौका होगा।

साउथ अफ्रीका जहां चोकर्स का दाग हटाने के इरादे से वर्ल्ड कप का ओपनर का मुकाबला जीतकर आगे बढ़ना चाहेगी। वहीं, इंग्लैंड पहली बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के लिए प्रयास करेगी। इस बार इंग्लैंड वैसे भी सभी की पसंदीदा टीम बनी हुई है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि इंग्लैंड के पास जो ‘J आर्मी’ है उसका तोड़ किसी भी टीम के पास नहीं हैं। इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम के अलावा इसमें 6 ऐसे खिलाड़ी हैं, जो जे आर्मी में शामिल हैं और वे इंग्लिश टीम की रीढ़ की हड्डी साबित होने वाले हैं।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं, इंग्लिश टीम के उन प्लेयर्स की जिनके नाम का पहला अक्षर J से शुरू होता है। इस तरह इंग्लैंड की इस जे आर्मी में जॉनी बेयरेस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, जोस बटलर, जेम्स विन्स और जोफ्रा आर्चर। माना जा रहा है कि इन 6 खिलाड़ियों में से कम से कम चार खिलाड़ी अगर उनकी फिटनेस ठीक रही तो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हर बार होंगे।

इंग्लैंड की टीम में विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो हैं, जो टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत देंगे। इनका साथ देने के लिए जे आर्मी का एक और खिलाड़ी हैं जेसन रॉय जो ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं। इसके बाद आता है जो रूट का नाम। टेस्ट क्रिकेट के कप्तान जो रूट वनडे में भी काफी प्रभावशाली हैं। दमदार फॉर्म में रहने वाले जो रूट सामने वाली टीमों की धज्जियां उड़ाने में कसर नहीं छोड़ते।

इन तीन धाकड़ बल्लेबाजों के बाद आता है टीम के उपकप्तान और ताबड़तोड़ बल्लेबाज जोस बटलर का नाम। बीते करीब दो साल में जोस बटलर के खेल में काफी बदलाव देखने को मिला है। ये ग्राउंड के चारों ओर रन बनाने के लिए फेमस हो गए हैं। इससे पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स जाने जाते थे, जो 360 डिग्री में बल्लेबाजी कर मैदान में हर तरफ छक्के लगाते थे।

जोस बटलर के बाद इंग्लैंड की J आर्मी में जेम्स विन्स का नाम है, जो एलेक्स हेल्स की जगह टीम में शामिल हुए हैं। कहा जा रहा है कि जेम्स विन्स को मौके कम मिलेंगे। लेकिन, ये खिलाड़ी ऐसा है जो दमदार परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। इसी जे आर्मी अब बारबाडोस में जन्मे जोफ्रा आर्चर का नाम भी शामिल हो गया है। आखिरी समय में इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हुए जोफ्रा आर्चर धारदार गेंदबाजी के अलावा हिट लगाने में फेमस हैं। अब देखना ये है कि ये जे आर्मी किस तरह का प्रदर्शन करती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com