MUMBAI RAIN: जानलेवा बारिश के कहर से थम गई मुंबई वासियों की जिंदगी

भारी बारिश से परेशान मुंबई इस समय हालत काफी ज्यादा बिगड़े हुए है. ट्रैफिक के हाल काफी बुरे है वहीं अलग-अलग घटनाओं में करीब 7 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं कई लोग घायल हो चुके है. मुंबई की जीवन रेखा माने जाने वाली लोकल ट्रेन भी इन दिनों बंद पड़ी हुई है, वहीं कई जगह कभी हालात ठीक होने पर रेंग-रेंग कर चल रही होती है, बारिश के चलते कई फ्लाइट्स भी देरी से अपनी उड़ान भर रही है या उन्हें भी स्थगित कर दिया है.भारी बारिश से परेशान मुंबई इस समय हालत काफी ज्यादा बिगड़े हुए है. ट्रैफिक के हाल काफी बुरे है वहीं अलग-अलग घटनाओं में करीब 7 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं कई लोग घायल हो चुके है. मुंबई की जीवन रेखा माने जाने वाली लोकल ट्रेन भी इन दिनों बंद पड़ी हुई है, वहीं कई जगह कभी हालात ठीक होने पर रेंग-रेंग कर चल रही होती है, बारिश के चलते कई फ्लाइट्स भी देरी से अपनी उड़ान भर रही है या उन्हें भी स्थगित कर दिया है.   बता दें, कल हुई धुआँधार बारिश में सायन, चिंचपोकली और माटुंगा जैसे कई स्टेशनों पर पानी भरने के कारण, ट्रेनें अपने समय से काफी लेट चल रही है. ऐसे में कई लोगों को अपने ऑफिस जाने के लिए खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरे स्टेशन पर भी कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिल रहा है.      मुंबई फायर ब्रिगेड, एनडीआरएफ और अन्य आपातकालीन सेवाओं ने राहत-बचाव कार्य शुरू किए हैं. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में सुबह 8.30 बजे तक मुंबई के उपनगरों में 231.5 मिलीमीटर बारिश हुई है और शहर में 100 मिलीमीटर बारिश हुई है. मौसम विभाग में अपनी जानकारी में कहा है कि यह बारिश कुछ समय के लिए राहत दे सकती है, लेकिन उसके बाद फिर से कुछ ऐसा ही नजारा मुंबई वासियों को फिर से देखने को मिल सकता है.

बता दें, कल हुई धुआँधार बारिश में सायन, चिंचपोकली और माटुंगा जैसे कई स्टेशनों पर पानी भरने के कारण, ट्रेनें अपने समय से काफी लेट चल रही है. ऐसे में कई लोगों को अपने ऑफिस जाने के लिए खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरे स्टेशन पर भी कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिल रहा है. 

मुंबई फायर ब्रिगेड, एनडीआरएफ और अन्य आपातकालीन सेवाओं ने राहत-बचाव कार्य शुरू किए हैं. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में सुबह 8.30 बजे तक मुंबई के उपनगरों में 231.5 मिलीमीटर बारिश हुई है और शहर में 100 मिलीमीटर बारिश हुई है. मौसम विभाग में अपनी जानकारी में कहा है कि यह बारिश कुछ समय के लिए राहत दे सकती है, लेकिन उसके बाद फिर से कुछ ऐसा ही नजारा मुंबई वासियों को फिर से देखने को मिल सकता है.

Loading...
IGNITED MINDS