अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने वालों को सीमा पर ही रोक देना चाहिए : ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि लोगों को सीमा पर ही रोक दिया जाना चाहिए और बता दिया जाना चाहिए कि वह अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश नहीं कर सकते. ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि बच्चों को उनके देश वापस भेज दिया जाना चाहिए. अगर यह होता है तो अवैध आव्रजन वहीं रुक जाएगा और तुलनात्मक रूप से कम लागत में यह हो जाएगा. यही एकमात्र सही जवाब है, और हमें यह दीवार बनाना जारी रखना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया कि लोगों को सीमा पर ही रोक देना चाहिए और बता देने चाहिए कि वह अवैध तरीके से अमेरिका नहीं आ सकते. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही अमेरिका के राष्ट्रपति ने परिवार से बिछड़ने वाले ऑर्डर को रोकने के आदेश दिए थे.अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने वालों को सीमा पर ही रोक देना चाहिए : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीमा पर प्रवासी परिवारों को अलग करने पर रोक लगाने वाले एक आदेश पर हस्ताक्षर किया था. गौरतलब है कि प्रवासी परिवारों को अलग करने के विवादित फैसले की दुनियाभर में आलोचना की गई थी. ट्रंप ने हस्ताक्षर के बाद कहा कि यह आदेश परिवारों को एक साथ रखने के बारे में है. मुझे परिवारों के बिछड़ने का दृश्य अच्छा नहीं लगता. गैरकानूनी प्रवास को रोकने के मद्देनजर की गई कार्रवाई की वजह से अमेरिका में करीब दो बजार बच्चे अपने अभिभावक से बिछड़ गए थे.इन बच्चों को एक जगह रखा गया है जहां से बच्चों के रोने और अपनों याद करने की तस्वीरे इंटरनेट पर वायरल हो रही थी.

बच्चों की इस स्थिति का पूरे विश्व ने विरोध किया था. इसी दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर विपक्ष ने भी दबाव बनाना शुरू किया था. गौरतलब है कि विपक्ष द्वारा इस मसले को हल करने की बात करने  बाद राष्ट्रपति ने इस पूरे मामले को अपने स्तर से हर करने का भरोसा दिया था. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था कि हम किसी भी परिवार को अलग करना नहीं चाहते और न ही मुझे यह अच्छा लगता है.

Loading...
IGNITED MINDS