Huawei Mate 30 सीरीज में दो स्मार्टफोन Huawei Mate 30 और Huawei Mate 30 Pro किया जा सकता है लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Huawei Mate 30 सीरीज में Android OS का इस्तेमाल नहीं करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फ्लैगशिप सीरीज में Huawei का अपना ओपन सोर्स HongMeng OS ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा। इसके अलावा यह फोन कंपनी के इन हाउस Kirin 985 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। एक चीनी टिप्सटर ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है। टिप्स्टर ने ट्वीट करने बताया कि Huawei Mate 30 सीरीज को 22 सितंबर को चीन में HongMeng OS ऑपरेटिंग सिस्टम और Kirin 985 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा।

पिछले दो वर्षों से Huawei अपने Mate सीरीज को अक्टूबर में लॉन्च कर रहा है। इस बार इस सीरीज को सितंबर में ही लॉन्च किया जा सकता है। टिप्स्टर ने यह भी बताया कि Huawei Mate 30 सीरीज को चीन में HongMeng OS के साथ लॉन्च किया जाएगा लेकिन ग्लोबल वर्जन में किस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल होगा इसके बारे में वह श्योर नहीं है। Huawei Mate 30 सीरीज में दो स्मार्टफोन Huawei Mate 30 और Huawei Mate 30 Pro लॉन्च किया जा सकता है।

पिछले दिनों Google ने Huawei को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम और सर्विस देने से मना कर दिया था। Google का यह फैसला अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर की वजह से आया। Huawei ने इसके बाद अपने डिवाइस के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम तैयार करने में लग गया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Huawei ने Ark OS moniker को भी रजिस्टर कराया है। कयास ये लगाए जा रहे हैं कि इस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल Huawei Mate 30 सीरीज के ग्लोबल वर्जन में किया जा सकता है।

Kirin 985 को 7nm चिपसेट के तौर पर डेवलप किया जा रहा है यह कंपनी का 5G रेडी चिपसेट होगा जिसे एक्सट्रीम अल्ट्रॉ वॉयलेट टेक्नोलॉजी से लैस किया जाएगा। इस चिपसेट के साथ ऑनबोर्ड Balong 5000 5G मॉडम दिया जा सकता है। Kirin 980 SoC को पिछले साल अगस्त में आयोजित IFA 2018 टेक ट्रेड में पेश किया गया था। Kirin 985 को इस साल अगस्त में आयोजित होने वाले IFA 2019 टेक ट्रेड में पेश किया जा सकता है।

Huawei Mate 30 सीरीज के फीचर्स की बात करें तो इसे 6.71 इंच के OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके फ्रंट पैनल में पंचहोल डिस्प्ले दिया जाएगा या नहीं इसके बारे में फिलहाल कोई लीक सामने नहीं आई है। फोन 3D फेस अनलॉक फीचर को भी सपोर्ट कर सकता है। साथ ही, इसमें इन-स्क्रीन फिंगर प्रिंट स्कैनर भी दिया जा सकता है। फोन के बैक में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन को पावर देने इसमें 4,200mAh की बैटरी 55W की रैपिड चार्जिंग के साथ दिया जा सकता है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com