World Cup 2019 नॉटिंघम में विश्व कप के दसवें मैच में वेस्टइंडीज का सामना कंगारू टीम से हो रहा है…

World Cup 2019 Live Score 12वें विश्व कप के दसवें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना वेस्टइंडीज के साथ नॉटिंघम में हो रहा है। इस मैच में कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कंगारू टीम के आधे बल्लेबाज यानी पांच विकेट गिर चुके हैं और टीम संघर्ष कर रही है।

इन दोनों टीमों ने विश्व कप में अब तक एक-एक मैच खेले हैं और दोनों टीमों को जीत मिली है। दोनों के इस वक्त दो-दो अंक हैं। ट्रेंट ब्रिज में वेस्टइंडीज का रिकॉर्ड कमाल का रहा है। इस टीम ने यहां अब तक कुल आठ वनडे मैच खेले हैं जिसमें छह मैचों में जीत मिली है जबकि एक में हार मिली है व एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला।

स्मिथ व कैरी ने संभाली ऑस्ट्रेलिया की पारी को

कंगारू बल्लेबाज एलेक्स कैरी व स्टीव स्मिथ ने छठे विकेट के लिए अब तक 55 रन की साझेदारी कर ली है। कंगारू टीम ने 27 ओवर के बाद पांच विकेट पर 129 रन बना लिए हैं।

25 ओवर का खेल खत्म हुआ

25 ओवर का खेल खत्म होने के बाद कंगारू टीम ने 5 विकेट खोकर 119 रन बना लिए हैं। होल्डर ने छह ओवर में 21 रन देकर एक सफलता हासिल की है।

23 ओवर के बाद कंगारू टीम का स्कोर

23 ओवर का खेल खत्म हो चुका है और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पांच विकेट पर 96 रन बना लिए हैं। स्मिथ 25 रन जबकि एलेक्स कैरी 12 रन बनाकर नाबाद हैं।

संघर्ष कर रहे हैं एलेक्स कैरी व स्टीव स्मिथ

इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलेक्स कैरी व स्टीव स्मिथ क्रीज पर हैं और कैरेबियाई गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। 20 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 83 रन बना लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया को लगा पांचवां झटका

कैरेबियाई टीम इस वक्त काफी घातक गेंदबाजी कर रही है। टीम के पांच बल्लेबाज सिर्फ 79 रन पर पवेलियन लौट चुके हैं। टीम का पांचवां विकेट मार्कस स्टॉयनिस के तौर पर गिरा। स्टॉयनिस का कैच निकोलस पूरन ने पकड़ा। उन्होंने 19 रन बनाए।

स्मिथ व स्टॉयिनस जमे

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज स्मिथ व स्टॉयनिस ने फिलहाल टीम को संभाल लिया है। दोनों के बीच अब तक 31 रन की साझेदारी हो चुकी है। 13  ओवर के बाद कंगारू टीम ने चार विकेट पर 68 रन बना लिए हैं।

दस ओवर का खेल खत्म

दस ओवर के बाद कंगारू टीम ने चार विकेट पर 48 रन बना लिए हैं। ब्रेथवेट ने अपने पहले ओवर में आठ रन दिए। इस वक्त क्रीज पर स्मिथ और स्टॉयनिस है।

दबाव में ऑस्ट्रेलिया की टीम

वेस्टइंडीज के सामने कंगारू टीम इस वक्त काफी दबाव में है। नौ ओवर का मैच खत्म हो चुका है और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने चार विकेट पर 40 रन बना लिए हैं। रसेल ने दो ओवर में पांच रन देकर एक विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा

मैक्सवेल अपना खाता भी नहीं खोल पाए और कॉर्टरेल की गेंद पर मैक्सवेल का कैच शाई होप ने लपका। आठवें ओवर के बाद कंगारू टीम ने चार विकेट पर 38 रन बना लिए हैं।

साई होप का कमाल का कैच

आंद्रे रसेल की गेंद पर उस्मान ख्वाजा का विकेट के पीछे शाई होप ने कमाल का कैच लपका। ख्वाजा ने 13 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने सात ओवर में तीन विकेट पर 36 रन बना लिए हैं।

कंगारू टीम का दूसरा विकेट गिरा

ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट डेविड वार्नर के तौर पर गिया। कार्टरेल ने वार्नर को हेटमायर के हाथों कैच करवा दिया। उन्होंने तीन रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने चार ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 26 रन बना लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत

कंगारू टीम की पारी की शुरुआत एरोन फिंच और डेविड वार्नर ने की जबकि वेस्टइंडीज की तरफ से पहला ओवर थॉमस ने फेंका। पहला ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के दस रन बना लिए हैं।

वेस्टइंडीज की टीम में एक बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस अहम मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम ने एक बदलाव किया है। इस मैच में डेरेन ब्रावो को आराम दिया गया है जबकि एविन लुईस को अंतिम ग्यारह का हिस्सा बनाया गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन-

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन- 

क्रिस गेल, इविन लुईस, साई होप, निकोलस पूरन, सिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रेथवेट, एश्ले नर्श, शेल्डन कार्टरेल, ओशाने थॉमस।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com