6 महीने में इन स्टॉक्स ने दिया 100% से ज्यादा रिटर्न

इन्वेस्टर्स इस वर्ष स्मॉल कैप स्टॉक्स में रूचि नहीं ले रहे है. लेकिन वैल्यूएशन संबंधी चिंताओं की वजह से इस सेगमेंट में काफी बिकवाली हुई है. साथ ही, प्रॉफिट ग्रोथ के मोर्चे पर कई कंपनियों के मायूस करने से भी निवेशकों की दिलचस्पी स्मॉल कैप शेयरों से हट चुकी है. हालांकि, इसके बावजूद इस सेगमेंट के 10 शेयरों ने पिछले 6 महीनों में 100 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है. मतलब महज छह महीने में निवेशकों के पैसे दोगुना हो गए.

जानकारी के मुताबिक स्मॉल कैप फार्मा कंपनी मर्क का शेयर पिछले हफ्ते 2,666 रुपये के ऑल टाइम हाई लेवल पर पहुंच चूका था. 19 दिसंबर 2017 के बाद इस कंपनी के शेयर होल्डर्स की संपत्ति डबल हो गई है. पिछले साल दिसंबर में कंपनी के शेयर 1,225 रुपये पर बिक रहे थे. 

इसके अलावा इंड स्विफ्ट लैबरेटरीज एक और स्मॉल कैप दवा कंपनी है, जिसने इस दौरान शेयर होल्डर्स कि धमाकेदार कमाई करवाई  है. कंपनी का शेयर 19 दिसंबर 2017 को 38.9 रुपये पर ट्रेड कर रहा था, जबकि इस साल 19 जून को इसमें 99.8 रुपये पर ट्रेडिंग देखी गई है. पिछले साल 19 दिसंबर के बाद आईटी स्टॉक जीएसएस इन्फोटेक में 218 प्रतिशत की तेजी देखी गई है, जबकि ट्रेडिंग कंपनी ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम के शेयर 153 प्रतिशत बढ़े हैं.

Loading...
IGNITED MINDS