रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल, निशंक समेत तमाम दिग्‍गजों ने जननेता प्रकाश पंत को दी श्रद्धांजलि

 प्रदेश सरकार में संसदीय कार्य एवं विधायी, वित्त और आबकारी मंत्री रहे दिवंगत प्रकाश पंत का पार्थिव शरीर विशेष विमान से देहरादून के बाद पिथौरागढ़ स्थित नैनी सैनी हवाई पट्टी पर पहुंचा। जहां से वाहन से देव सिंह मैदान लाया गया। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, राज्‍य सभा सांसद अनिल बलूनी, केन्द्रीय मंत्री अश्वनि चौबे ने पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि सभा स्‍थल पर अपने नेता को आखिरी विदाई देने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा है।
देव सिंह मैदान से पार्थिव शरीर खड़कोट में प्रकाश पंत के आवास पर ले जाया जाएगा। जहां परिजन अंतिम दर्शन करेंगे। यहां पर होने वाले अंतिम कार्य करने के बाद शव यात्रा निकलेगी और रामेश्वर घाट पर पूरे राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार किया जाएगा। अंतिम दर्शन के लिए सुबह नौ बजे से ही देव सिंह मैदान में जनप्रतिनिधियों के साथ लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई।

कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत का बुधवार को अमेरिका में उपचार के दौरान देहांत हो गया था। उनका पार्थिव शरीर शनिवार सुबह पहले दिल्ली और फिर विशेष विमान से जौलीग्रांट लाया  गया। जहां पार्थिव शरीर को जौलीग्रांट हवाई अड्डे के निकट एसडीआरएफ भवन में श्रद्धाजलि एवं दर्शनार्थ रखा गया। वहां मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा राष्ट्रीय सहमहामंत्री संगठन शिवप्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट समेत नेता और लोगों ने स्वर्गीय पंत को श्रद्धाजलि दी। इसके बाद दिवंगत पंत के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से पिथौरागढ़ लाया गया। वीवीआईपी आगमन को लेकर प्रशासन ने भी तैयारी कर रखी है। नगर का ट्रैफिक प्लान भी बदला गया है। पार्थिव शरीर के साथ सीएम त्रिवेन्द्र रावत, उपाध्यक्ष श्याम जाजू, विस अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल आदि रहे।

श्रद्धांजलि देन के लिए बड़ी तादाद में पहुंचे लोग 
देव सिंह मैदान में अपने नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए लोग बड़ी तादाद में लोग पहुंचे हैं। घर पर भी पहुंचकर जन प्रतिनिधियों व अन्‍य लोगों ने संवेदना जताई।

बंद रहा बाजार और निजी शिक्षण संस्थाएं
वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन के शोक में शनिवार को जिला मुख्यालय का बाजार बंद रहा। निजी शिक्षण संस्थाओं में भी अवकाश रहा। अपने नेता को खोने दर्द हर किसी की आंखों में देख जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com