बेल में जूस से आपके स्वास्थ्य को होंगे अनगिनत फायदे,

गर्मियों में बहुत सारे ऐसे ड्रिंक का सेवन करते है जिससे हमारे शरीर में पानी की कमी तो पूरी हो जाती है लेकिन बहुत सी कमियां नहीं पूरी हो पाती। इसलिए आज हम आपको एक ऐसे ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे है जिसे हम जूस भी कह सकते है।

इस तरह होंगे फायदे 

जानकारी के अनुसार बेल में जूस में प्रोटीन, बीटा-कैरोटीन, थायमीन, राइबोफ्लेविन और विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। बेल के जूस के सेवन से आप एसिडिटी में भी राहत मिल सकती है। मुंह के छालों को भी खत्म कर देता है। अगर आप मधुमेह से पीड़ित है तो रोज करे बेल के जूस का सेवन जिससे आपको मधुमेह से राहत मिलेगी।  बेल का जूस से दिल में होने वाली सारी बीमारियों से दूर रखता है।

ब्लड शुगर को करेगा नियंत्रित

इसी के साथ बेल के जूस में कुछ बूंदें घी की मिला दीजिए और इस जूस को हर रोज एक निश्चित मात्रा में लें। ये ब्लड शुगर को नियंत्रित करने में सहायक होता है। अगर नियमित रूप से बेल के जूस का सेवन करें तो महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर होने की संभावना बहुत कम हो जाती है। स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए बेल का जूस बहुत अच्छा माना जाता हैं। यह उनके ब्रेस्ट मिल्क के प्रोडक्शन को भी बढ़ाता हैं इसलिए स्तनपान कराने वाली महिलाओं को बेल के जूस का सेवन जरूर करना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com