लोकसभा में नए सदस्यों के शपथ ग्रहण से कार्यवाही जारी

संसद के चालू बजट सत्र के दौरान मंगलवार को लोकसभा में नए सदस्यों के शपथ ग्रहण से कार्यवाही की शुरुआत की गई। लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर जवाब देंगे। दूसरी ओर राज्यसभा की कार्यवाही आज दोपहर दो बजे से शुरू होगी। इसमें गुजरात से दो सीटों के लिए नामांकन भरे जाएंगे। नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है। बता दें कि दिवंगत भाजपा सांसद मदनलाल सैनी को श्रद्धांजलि देने के साथ सदन की कार्यवाही शुरू होगी।

– 15 क्लाइमेट जोन वाले इलाकों में कृषि विश्वविद्याल खोलने का काम जारीः कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

– लोकसभा में प्रश्‍नकाल के दौरान एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, ‘पानी की किल्लत के कारण हर दिन 8 किसानों के आत्महत्या की रिपोर्ट है।’

– पश्चिम बंगाल के नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ

– राज्यसभा की कार्यवाही आज दोपहर दो बजे से शुरू होगी। सांसद मदन लाल सैनी के निधन के कारण राज्‍यसभा को दोपहर दो बजे से चलाने का निर्णय आज सुबह लिया गया।

– संसद परिसर में महात्‍मा गांधी की मूर्ति के पास किसान आत्‍महत्‍या समेत किसान संबंधित विभिन्‍न मुद्दों पर केरल कांग्रेस सांसदों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

आज शाम चार बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन होगा। ऐसे में उम्मीद है कि वह अपनी सरकार का एजेंडा सामने रख सकते हैं। साथ ही सोमवार को कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब भी प्रधानमंत्री की ओर से दिया जा सकता है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में और गुलाम नबी आजाद ने राज्‍यसभा में प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कई आरोप लगाए थे। अधीर रंजन चौधरी ने अपने भाषण में इंदिरा गांधी को मां गंगा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गंदी नाली बताया था, हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांग ली थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com