टीम इंडिया के खिलाफ बांग्‍लादेश दोहराना चाहता है 2007 का इतिहास,

शाकिब अल-हसन के हरफनमौला प्रदर्शन से बांग्लादेश ने अफगानिस्‍तान पर बुलंद जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही बांग्‍लादेश सेमी-फाइनल की रेस में बना हुआ है. अब शाकिब अल-हसन की निगाहें दो जुलाई को भारत के साथ होने वाले मैच पर टिकी हैं. दरअसल बांग्‍लादेश उस मैच में भी 2007 के वर्ल्‍ड कप जैसा प्रदर्शन करने का इच्‍छुक है. उल्‍लेखनीय है कि 2007 में बांग्‍लादेश ने अफगानिस्‍तान को हरा दिया था.

इस संबंध में शाकिब ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ”भारत शीर्ष क्रम में बना हुआ है. वे कप के प्रबल दावेदारों में हैं. ऐसे में उनके खिलाफ राह आसान नहीं होगी लेकिन हम अपना बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. अनुभव से मदद जरूर मिलती है लेकिन दुनिया में केवल वही काफी नहीं है. हम भारत को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेट खेलेंगे. उनके पास वर्ल्‍ड-क्‍लास प्‍लेयर हैं जो अपने दम पर मैच जिताने में सक्षम हैं. लेकिन मैं ये कहना चाहूंगा कि हमारे पास भी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेयर्स हैं और मेरा यकीन है कि हम पर्याप्‍त रूप से मजबूत टीम हैं.”

शाकिब का दमदार प्रदर्शन

उल्‍लेखनीय है कि सोमवार को शाकिब अल हसन के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने यहां रोज बाउल में खेले गए विश्व कप के मैच में अफगानिस्तान को 62 रनों से पराजित किया. गेंद से शाकिब ने 10 ओवर में महज 29 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने 51 रनों की पारी खेली. उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया.

अफगानिस्तान के पूरी टीम बांग्लादेश द्वारा दिए गए 263 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 47 ओवर में 200 रनों पर सिमट गई. समिउल्लाह सेनवारी ने सबसे अधिक नाबाद 49 रन बनाए जबकि कप्तान गुलबदीन नैब ने 47 रनों का योगदान दिया. शाकिब के अलावा मुस्ताफिजुर रहमान ने दो विकेट लिए जबकि मोसद्दक हुसैन और मोहम्मद सैफुद्दीन को एक-एक विकेट लिया.

Loading...
IGNITED MINDS