ICC World Cup : भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रन से हराया, शमी ने फिर झटके 4 विकेट

मैनचेस्टर : भारत ने गुरुवार को आईसीसी विश्व कप के 34वें मैच में वेस्टइंडीज को 125 रनों से हराकर लगातार पांचवी जीत दर्ज की। अब सिर्फ एक जीत के बाद भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। भारत ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 269 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 34.2 ओवरों में 143 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से सुनील अंब्रिस ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। सुनील के अलावा निकोलस पूरन ने 28 और शिमरोन हेटमायर ने 18 रन बनाए। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने चार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने दो-दो व कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 268 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 72 और महेन्द्र सिंह धोनी ने नाबाद 56 रन बनाए। इन दोनों के अलावा केएल राहुल ने 48 और हार्दिक पांड्या ने 46 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 35 रनों के कुल स्कोर पर भारतीय टीम को पहला झटका लगा।

कोमार रोच ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (18) को सातवें ओवर में विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।इसके बाद केएल राहुल ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 21वें ओवर में विंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने केएल राहुल को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। राहुल ने 64 गेंदों में छह चौके की मदद से 48 रन बनाए। दूसरे विकेट के लिए विराट और राहुल के बीच 69 रन की अर्धशकीय साझेदारी हुई। 27वें ओवर में भारत को विजय शंकर के रूप में तीसरा विकेट गिरा। केमार रोच ने उन्हें विकेट के पीछे शाई होप के हाथों कैच आउट कराकर पेविलयन भेजा। शंकर ने विराट को साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 28 रन की साझेदारी हुई।

इसके कुछ ही देर बाद भारत को केदार जाधव के रूप में चौथा झटका लगा। जाधव को रोच ने होप के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। वह केवल सात रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद 39वें ओवर में टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका लगा। होल्डर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को स्थानापन्न खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। कोहली ने 82 गेंदों में आठ चौके की मदद से 72 रन की शानदार पारी खेली। 49वें ओवर में भारत को हार्दिक पांड्या के रूप में छठा झटका लगा। कॉटरेल ने उन्हें एलेन के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। पांड्या ने 38 गेंदों में पांच चौके की मदद से 46 रन बनाए। छठे विकेट के लिए धोनी और पांड्या के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई। इसी ओवर में कॉटरेल ने मोहम्मद शमी (00) को आउट कर भारतीय टीम को सातवां झटका दिया। धोनी ने छक्का मारकर भारतीय पारी का समापन किया। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने तीन और जेसन होल्डर व कॉटरेल ने दो-दो विकेट लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com