तो 29 को शपथ लेंगी यूपी की नवनियुक्त राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की नवनियुक्त राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 29 जुलाई को अपना पदभार ग्रहण करेंगी। वह प्रदेश के वर्तमान राज्यपाल राम नाईक का स्थान लेंगी। राजभवन से रविवार को मिली जानकारी के अनुसार नवनियुक्त राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल का शपथ ग्रहण कार्यक्रम राजभवन के गांधी सभागार में सम्पन्न होगा। आनंदीबेन पटेल वर्तमान में मध्य प्रदेश की राज्यपाल हैं। पूर्व में वह गुजरात की मुख्यमंत्री रही हैं तथा अनेक महत्वपूर्ण दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन कर चुकी हैं। राष्ट्रपति ने शनिवार को उन्हें उप्र का नया राज्यपाल नियुक्त किया था। वर्तमान राज्यपाल राम नाईक ने 22 जुलाई, 2014 को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के पद की शपथ ली थी। इस तरह 22 जुलाई को उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

नाईक से मिले बिहार के मनोनीत राज्यपाल फागू चौहान

बिहार के मनोनीत राज्यपाल फागू चौहान ने रविवार को राजभवन में राज्यपाल राम नाईक से शिष्टाचारिक भेंट की। नाईक से फागू चौहान की बिहार का राज्यपाल मनोनीत होने के बाद यह पहली मुलाकात थी। राम नाईक् ने चौहान का स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए राज्यपाल पद के दायित्व व अनुभव साझा किये तथा उन्हें अपनी पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ की हिन्दी प्रति व पंचम कार्यवृत्त ‘राजभवन में राम नाईक 2018-19’ की प्रति भेंट की।
ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने भी आज राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि पांच सालों में प्रदेश की जनता से बहुत स्नेह और सहयोग मिला।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com