अविनाश चंद्र चतुर्वेदी फुटबाॅल : केंद्रीय विद्यालय अलीगंज व माॅन्टफोर्ट की जीत से शुरूआत

लखनऊ : सौरभ व अमनदीप के आक्रामक अंदाज से केंद्रीय विद्यालय अलीगंज ए ने गुरूवार से शुरू हुई 18वीं अविनाश चंद्र चतुर्वेदी स्मारक अंतर विद्यालय फुटबाॅल प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में रामाधीन सिंह इंटर काॅलेज को 2-0 से मात दी। अविजय चैरिटेबल ट्रस्ट, लखनऊ जिला ओलंपिक संघ एवं लखनऊ जिला फुटबाॅल संघ के संयुक्त तत्वावधान में चौक स्टेडियम पर खेली जा रही प्रतियोगिता में दिन के दूसरे मैच में माॅन्टफोर्ट ए ने सेंट फ्रांसिस बी को 4-1 से हराया।
18वीं अविनाश चंद्र चतुर्वेदी स्मारक अंतर विद्यालय फुटबाॅल प्रतियोगिता केंद्रीय विद्यालय अलीगंज ए व रामाधीन सिंह इंटर काॅलेज के बीच पहले मैच में दोनों टीमों ने शुरू से ही तेज खेल दिखाया और गोल करने में दोनोें को मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि केंद्रीय विद्यालय से सौरभ ने 19वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी के डिफेंस को भेदते हुए गोल दागकर टीम का खाता खोला। मध्यांतर तक 1-0 से आगे रहने के बाद दूसरे हाॅफ में अमनदीप ने ने 32वें मिनट में गोल दागते हुए केंद्रीय विद्यालय की बढ़त 2-0 कर दी। अंत में  केंद्रीय विद्यालय अलीगंज ए ने 2-0 से मैच जीत लिया।
वहीं दूसरे मैच में स्ट्राइकरों के तेज खेल से माॅन्टफोर्ट ए ने सेंट फ्रांसिस बी को 4-1 से हराया। माॅन्टफोर्ट से सक्षम ने 10वें और अनिरूद्ध ने 15वें मिनट में गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी जिसके चलते दबाव में आयी सेंट फ्रांसिस बी की टीम अंत तक उबर नहीं सकी। मध्यांतर के बाद माॅन्टफोर्ट से अनिरूद्ध ने मिडफील्ड से मिले कठिन पास पर 37वें मिनट में गोल दागा जबकि अब्बास ने 42वें मिनट में गोल किया। सेंट फ्रांसिस से एकमात्र गोल यतिन ने 40वें मिनट में किया।
इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन लखनऊ जिला ओलंपिक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष सैयद रफत ने किया। उन्होंने इस अवसर पर अपने संबोधन में खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ उम्दा प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि खेल ही एक ऐसी चीज है जो धर्म, जाति और सम्प्रदाय से ऊपर उठकर राष्ट्र प्रेम की भावना की सीख देता हैं। फुटबाॅल में भी आप दूसरे खिलाड़ी को उसकी स्किल को देखकर पास देते है, अगर ऐसा नहीं करेंगे तो आपकी टीम हार जाएगी। उसी तरह देश को अगर जीतना है तो मेरिट पर ही देखना होगा। केवल खेल ही देश में एकता और समरसता को कायम रख सकता हैं। इस अवसर पर आयोजन सचिव एवं यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के विशेष कार्याधिकारी एसके तिवारी, लखनऊ जिला फुटबाॅल संघ के सचिव कन्हैया लाल  व भारी संख्या में फुटबाॅल खिलाड़ी व फुटबाॅल प्रेमी भी उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com