पाक पीएम के हसीन ख्याली पुलाव!

बोले, खुद को बराबरी के स्तर पर अमेरिका को मनवाया

पाकिस्तानी अखबारों की सुर्खियां

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के अमेरिकी दौरे को उनकी सरकार और समर्थकों द्वारा खूब बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है। इससे सम्बंधित कई समाचारों को शुक्रवार को प्रकाशित पाकिस्तानी समाचार- पत्रों ने प्रमुखता दी है। दैनिक जंग, नवाएवक्त और एक्सप्रेस न्यूज जैसे सभी बड़े अखबारों ने संघीय मंत्रिमंडल की बैठक को अपने प्रथम पृष्ठ पर छापा है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मुंह मियां मिट्ठू बनते हुए कहा कि पाकिस्तान स्वयं को बराबरी के स्तर पर अमेरिका को मनवाने में कामयाब रहा। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे को उजागर करने में पाकिस्तान ने भरपूर भूमिका अदा की है। अमेरिकी दौरे में हुई बेइज्जती पर भी उन्होंने खुद की पीठ थपथपाते हुए कहा कि लो-प्रोफाइल रहकर उन्होंने 10 करोड़ रुपये की बचत की।

जाधव को राजनयिक संपर्क दिया जाएगा: पाक विदेश मंत्रालय

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने गुरुवार को साप्ताहिक प्रेस वार्ता में भी इन्हीं बातों का जिक्र किया। इससे सम्बंधित समाचार को भी नवाएवक्त, रोजनामा पाकिस्तान और एक्सप्रेस न्यूज ने अपने प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है। इसमें विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री इमरान खान के दौरे को अत्यंत सफल करार देते हुए उनके खूब कसीदे पढ़े हैं। उनका कहना है कि अमेरिका ने ‘डू-मोर’ का शब्द इस्तेमाल नहीं किया। ट्रंप ने क्षेत्रीय शांति के लिए पाकिस्तानी प्रयासों की सराहना की। साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने कश्मीर के लिए मध्यस्थता की पेशकश की जो पाकिस्तान की बड़ी कामयाबी है। उन्होंने कहा कि भारत कश्मीर को विवाद मानता है, लेकिन बातचीत करने के लिए राजी नहीं है। इस अवसर पर उन्होंने जानकारी दी कि कुलभूषण जाधव को राजनयिक संपर्क की अनुमति देने के लिए काम जारी है और उन्हें इसकी अनुमति दे दी जाएगी।

ट्रंप के बयान पर भारतीय संसद में हंगामे को दी जगह

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की मध्यस्थता वाले बयान पर लोकसभा में जारी विपक्ष को विरोध और हंगामे को भी कुछ पाकिस्तानी समाचार-पत्रों ने प्रमुखता दी है। एक्सप्रेस न्यूज ने इस पर लिखा है कि भारत की पूर्व सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने कहा कि ट्रंप के मध्यस्थता वाले बयान से पूरा देश चिंतित है और देश की जनता प्रधानमंत्री मोदी से सच्चाई जानना चाहती है। अखबार ने लिखा है कि लोकसभा में सदन की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया और नारेबाजी की। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस मामले को सदन में उठाते हुए कहा कि दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र के राष्ट्र प्रमुखों के बीच हुई बातचीत की सच्चाई दुनिया के सामने आनी चाहिए।
रोजनामा दुनिया ने इसी खबर के साथ विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के बयान को भी जोड़ा है। इसमें उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के रिमार्क्स पर बेहतर यह है कि आगे बढ़ा जाए। हमने अपना पक्ष रख दिया और अमेरिका ने भी स्पष्टीकरण दे दिया है। नवाएवक्त ने इसी मुद्दे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा दिए गए जवाब को भी प्रकाशित किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता स्वीकार्य नहीं है।
दैनिक जंग ने कारगिल दिवस के अवसर पर भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान को भी अपने पहले पन्ने पर जगह दी है। इसमें उन्होंने पाकिस्तान को धमकी देते हुए कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान आइंदा कारगिल जैसी गलती नहीं करेगा। इसके साथ ही अखबार ने अपने देश-विदेश के पन्ने पर अल्पसख्यकों के विरुद्ध हिंसा पर देश के सामाजिक कार्यकर्ताओं, फिल्मी हस्तियों और कलाकारों द्वारा पीएम मोदी को पत्र लिखे जाने को जगह दी है। एक्सप्रेस न्यूज ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के षडयंत्र में शामिल नालिनी श्रीहरण को बेटी की शादी के लिए 30 दिन की पेरोल मिलने की खबर को अपने देश-दुनिया के पृष्ठ पर जगह दी है। साथ ही समाचार-पत्र ने भारतीय रियासत बिहार में मूसलाधार बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 23 लोगों के मरने की खबर भी छापी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com