थाईलैंड: गुफा से बच्चों को निकालने में लगे एक कमांडो की मौत

थाईलैंड में गुफा में फंसे फुटबाल टीम के 12 खिलाड़ियों और उनके फुटबॉल कोच को बचाने की मुहीम जारी है इसी के चलते एक नेवी सील कमांडों जो राहत बचाव कार्य अभियान में लगे हुए थे की मौत हो गई है. उनकी मौत का कारण ऑक्सीजन की कमी को बताया गया है. बच्चो को भी इसी रास्ते से निकला जाना है जो की एक गंभीर मुद्दा बन गया है. चिआंग राय के डिप्टी गवर्नर पास्साकोर्नथाईलैंड में गुफा में फंसे फुटबाल टीम के 12 खिलाड़ियों और उनके फुटबॉल कोच को बचाने की मुहीम जारी है इसी के चलते एक नेवी सील कमांडों जो राहत बचाव कार्य अभियान में लगे हुए थे की मौत हो गई है. उनकी मौत का कारण ऑक्सीजन की कमी को बताया गया है. बच्चो को भी इसी रास्ते से निकला जाना है जो की एक गंभीर मुद्दा बन गया है. चिआंग राय के डिप्टी गवर्नर पास्साकोर्न  बूनयालक ने कहा , 'स्वेच्छा से मदद करने वाले एक पूर्व नेवी सील की गुरुवार रात करीब 2 बजे मौत हो गई.' गोताखोर की पहचान समन कुनोंत के रूप में हुई है. कुनोंत थाम लुआंग गुफा के भीतर एक स्थान से वापस आ रहे थे तभी उन्हें ऑक्सीजन की कमी हो गई. थाई सील के कमांडर एपाकोर्न यूकोंगकाव ने कहा, 'वापस लौटते समय पूर्व नेवी सील बेहोश हो गया, जिन्हें बचाने की कोशिश की गई लेकिन बचाया नहीं सका.'  इसी रास्ते से बच्चों को लाने के सवाल पर एपाकोर्न ने कहा कि वे बच्चों के साथ ज्यादा एहतियात बरतेंगे. चिआंग राय के गवर्नर नारोंगसाक ओसोथानकोर्न ने गुरुवार सुबह कहा, 'पहले हमारे सामने समय को लेकर चुनौती थी लेकिन अब मौसम चुनौती बना हुआ है.' चिआंग राय क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी है और काम करना बेहद मुश्किल है. राहत और बचन कर जारी है मगर प्रतिकूल परिस्थितियां और बारिश मुश्किलें पैदा कर रही है.

बूनयालक ने कहा , ‘स्वेच्छा से मदद करने वाले एक पूर्व नेवी सील की गुरुवार रात करीब 2 बजे मौत हो गई.’ गोताखोर की पहचान समन कुनोंत के रूप में हुई है. कुनोंत थाम लुआंग गुफा के भीतर एक स्थान से वापस आ रहे थे तभी उन्हें ऑक्सीजन की कमी हो गई. थाई सील के कमांडर एपाकोर्न यूकोंगकाव ने कहा, ‘वापस लौटते समय पूर्व नेवी सील बेहोश हो गया, जिन्हें बचाने की कोशिश की गई लेकिन बचाया नहीं सका.’

इसी रास्ते से बच्चों को लाने के सवाल पर एपाकोर्न ने कहा कि वे बच्चों के साथ ज्यादा एहतियात बरतेंगे. चिआंग राय के गवर्नर नारोंगसाक ओसोथानकोर्न ने गुरुवार सुबह कहा, ‘पहले हमारे सामने समय को लेकर चुनौती थी लेकिन अब मौसम चुनौती बना हुआ है.’ चिआंग राय क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी है और काम करना बेहद मुश्किल है. राहत और बचन कर जारी है मगर प्रतिकूल परिस्थितियां और बारिश मुश्किलें पैदा कर रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com