एक्स स्टूडेंट्स फाइनल में, सहारा स्टेट से होगी खिताबी भिड़ंत

द्वितीय शहीद मेजर दुर्गा मल्ल स्मारक मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट

लखनऊ। एक्स स्टूडेंट्स ने स्टार स्ट्राइकर आतिफ के तेज खेल के सहारे द्वितीय शहीद मेजर दुर्गा मल्ल स्मारक मेमोरियल जिला फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में पुलिस न्यू ब्वायज को 3-0 से हराकर खिताबी दौर में स्थान सुरक्षित किया। युवा गोरखा समाज के तत्वावाधान में चौक स्टेडियम पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के पांचवें दिन हुए इस रोमांचक मुकाबले में दोनों ही टीमों ने शानदार खेल दिखाया लेकिन एक्स स्टूडेंटस की टीम खिलाड़ियों के तेज आक्रमण और डिफेंस के साथ तालमेल से पूरे मैच में हावी रही। वहीं पुलिस न्यू ब्वायज का डिफेंस भी आला दर्जे का रहा जिसे भेदने में एक्स स्टूडेंट्स के आतिफ ही कामयाब रहे। आतिफ ने आठवें मिनट में मिले एक कठिन पास पर पहला गोल दागा। फिर आतिफ ने 24वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाते हुए तेज शाॅट खेल कर टीम को पहले हाॅफ में 2-0 से बढ़त दिला दी। दूसरे हाॅफ में पुलिस न्यू ब्वायज ने कई बेहतर मूव बनाए जिसे एक्स स्टूडेंट्स के डिफेन्स ने नाकाम कर दिया। मैच का तीसरा गोल भी आतिफ ने 43वें मिनट में दागा। मैन ऑफ़ द मैच आतिफ चुने गए। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कल रविवार को सहारा स्टेट बनाम एक्स स्टूडेंट्स के मध्य खेला जाएगा।

इससे पहले आज के मैचों के मुख्य अतिथि डीबी थापा डैनी (पूर्व इंटरनेशनल फुटबाॅल प्लेयर) ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया। इस अवसर पर युवा गोरखा समाज के संरक्षक दुर्गा सिंह, अध्यक्ष बलराम सिंह थापा, कार्यवाहक सचिव संजय सिंह, कोषाध्यक्ष नरेंद्र सिंह, मीडिया प्रभारी संजय थापा व अन्य मौजूद थे। इससे पहले चौथे दिन (शुक्रवार, 23 अगस्त) को हुए पहले सेमीफाइनल में पिछले संस्करण के विजेता सहारा स्टेट एफसी ने आर्मी ब्वायज की मजबूत टीम को 3-2 से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। सहारा स्टेट से दीपक (29वां व 51वां मिनट) ने दो-दो गोल जबकि विनोद (40वां मिनट) ने एक गोल किया। आर्मी ब्वायज से स्वर्णिम (16वां) व रोनाल्ड (55वां मिनट) ने एक-एक गोल किया। मैन ऑफ़ द मैच आर्मी ब्वायज के रोनाल्ड चुने गए।

वहीं शुक्रवार को ही होने वाले चौथे क्वार्टर फाइनल की दोनों टीमों एलयू और न्यू ब्वायज टेट्रो को गैर पंजीकृत खिलाड़ियों को टीम में जगह देने के चलते जिला फुटबाल संघ की विवाद निपटारा समिति ने दोनों ही टीमों को डिसक्वालीफाई कर दिया और पिछले दौर में न्यू ब्वायज टेट्रो से हार का सामना करने वाली पुलिस न्यू ब्वायज ने सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित कर लिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com