राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पूरी मजबूती के साथ आतंक के खिलाफ खड़े हुए: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘हाउदी मोदी’ समारोह को संबोधित किया और बिना नाम लिए आतंकवाद के गढ़ पाकिस्तान पर करारा हमला बोला. पाकिस्तान का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा, ‘अब समय आ गया है कि आतंकवाद और उसे बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए. मैं यहां पर जोर देकर कहना चाहूंगा कि इस लड़ाई में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पूरी मजबूती के साथ आतंक के खिलाफ खड़े हुए हैं.’

इस दौरान पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के अपने फैसले को दुनिया के सामने सही बताया. पीएम मोदी ने कहा कि देश के सामने 70 साल से एक और बड़ी चुनौती थी, जिसे कुछ दिन पहले भारत ने फेयरवेल दे दिया है. अनुच्छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और समान अधिकारों से वंचित रखा था. इसका लाभ आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रहीं थीं.

पीएम मोदी ने कहा कि अब भारत के संविधान ने जो अधिकार बाकी भारतीयों को दिए हैं, वहीं अधिकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को मिल गए हैं. वहां की महिलाओं-बच्चों-दलितों के साथ हो रहा भेदभाव खत्म हो गया है. इस बीच पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ पाकिस्तान के विरोध पर तीखा तंज कसा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com