अपर्णा को झटका, सपा ने लखनऊ कैंट से मेजर आशीष को दिया टिकट

कानपुर के गोविंदनगर से सम्राट विकास बने उम्मीदवार

लखनऊ : प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को दो सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए। इनमें लखनऊ कैंट से मेजर आशीष चतुर्वेदी और कानपुर की गोविंदनगर से सम्राट विकास को टिकट दिया गया है। मेजर आशीष चतुर्वेदी के सपा मुखिया अखिलेश यादव से अच्छे रिश्ते हैं। वह भूतपूर्व सैनिक संघ उप्र के अध्यक्ष हैं और सैनिकों से सम्बन्धित सहित विभिन्न विषयों पर बेहद सक्रिय रहते हैं। माना जा रहा है कि कैंट में सैन्य परिवारों की संख्या अधिक होने के कारण पार्टी ने उन्हें टिकट दिया है। वह विभिन्न सामाजिक संगठनों से भी जुड़े हैं। वहीं सम्राट विकास समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश उपाध्यक्ष और चर्चित नाम हैं।

उल्लेखनीय है कि 2017 में लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव थीं। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने विधानसभा चुनाव 2017 में पार्टी के सिर्फ तीन प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया था। इनमें लखनऊ कैंट से अपर्णा यादव, इटावा के जसवंतनगर से शिवपाल सिंह यादव तथा जौनपुर के मल्हनी से पारसनाथ यादव के पक्ष में मुलायम सिंह यादव ने कई जनसभा की थी।

लखनऊ कैंट सीट के लिए गुरुवार को कांग्रेस के डीपी सिंह और बसपा के अरुण द्विवेदी नामांकन कर चुके हैं। इसी तरह कानपुर की गोविंदपुर सीट पर गुरुवार को बसपा के देवी प्रसाद तिवारी और जस्टिस पार्टी की अनिता देवी ने नामांकन किया। उप चुनाव के लिए 30 सितम्बर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 1 अक्तूबर को होगी। 3 अक्तूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 21 अक्तूबर को होगा और 24 अक्तूबर को मतगणना कराई जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com