नवरात्रि से दिवाली औऱ छठ पूजा तक बिजली की आपूर्ति निर्बाध रहे : योगी

सीएम ने सभी जिलों के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की
लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा और रामलीला समेत कल से शुरू हो रहे पर्व और त्योहारों की सुरक्षा औऱ स्वच्छता की तैयारियों को लेकर सभी जिलों के जिला अधिकारी और पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इस दौरान उनके साथ मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, डीजीपी ओपी सिंह समेत सभी विभागों के प्रमुख सचिव मौजूद थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया है कि रविवार से पर्व औऱ त्योहार शुरू हो रहे हैं, जो दीवाली और छठ पूजा तक चलेंगे, इसके मद्देनजर सभी अधिकारियों को सतर्क रहना होगा। सुरक्षा और स्वच्छता के प्रति सभी विभाग के अधिकारी आपस में बेहतर समन्वय बनाएं, जिससे पर्व औऱ त्योहार को मनाने में किसी भी व्यक्ति को कोई समस्या न आए। उन्होंने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है 29 सितंबर से लेकर दीवाली औऱ छठ पूजा तक बिजली की आपूर्ति निर्बाध रहे। बिजली आपूर्ति में कोई समस्या नहीं आनी चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सभी जिले के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने स्तर पर जिले में पीस कमेटियों के साथ बैठक कर दुर्गा पूजा, दशहरा औऱ रामलीला को शांतिपूर्वक करवाएं। उन्होंने कहा कि विजय दशमी के दिन रावण के पुतले के दहन के समय पुलिस और प्रशासिनक अधिकारी सतर्क रहें। इस दौरान पुलिस की पेट्रोलिंग पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि नगर निगम और नगर पंचायतों समेत ग्राम पंचायतों को इस दौरान अस्थायी शौचालय की व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे स्वच्छता बरकरार रहे। इस बात को सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि इस पर्व औऱ त्योहार में किसी तरह की प्लास्टिक का उपयोग न किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भारी बारिश के चलते प्याज और सब्जियों की आपूर्ति कम हो रही है, जिससे कालाबाजारी पर ध्यान रखा जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि पर्व औऱ त्योहार में इसका विशेष ध्यान रखा जाए कि सभी लोगों को आवश्यक सामाग्री मिल रही है। खाद्य सामाग्रियों समेत सब्जियों के उपलब्धता को सुनिश्चित करवाने के लिए मंडी समितियों का सहयोग लिया जाए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि कुछ जनपदों में अपराध बढ़ रहे हैं, ऐसे में डीजीपी उन जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करें। उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि जिन जनपदों में सीएम हेल्प लाइन और आईजीआरएस पोर्टल पर जनसुनवाई ढंग से नहीं हो रही है, उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com