नवरात्रि में मां की विधि विधान से पूजा अर्चना करने का विधान

नवरात्रि में उपवास रखने की परंपरा सदियों से चली आ रही है। नवरात्रि में मां की विधि विधान से पूजा अर्चना करने का विधान है । मान्यता के अनुसार इन दिनों में रखें गए व्रत का कई गुना फल मिलता है। वैसे तो नवरात्रि में 9 दिनों तक व्रत रखने की परंपरा है, परंतु कुछ लोग सिर्फ पहली, अष्ठमी और नवमी का ही उपवास रखते हैं। इन दिनों व्रत रखने का विशेष महत्व  है। नवरात्रि में देवी पूजा के साथ व्रत रखने से मनवांछित फलों की प्राप्ति होती है। आप भी इस नवरात्रि मां के पवित्र व्रत रख रहें है तो इनका महत्व भी जान लें।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस के लोगों से इतना कहना चाहता हूं कि वो गोडसे किस दिन मुर्दाबाद कहेंगे। जिस दिन इन लोगों ने गोडसे को मुर्दाबाद कह दिया, उस दिन मैं मानूंगा कि वो गांधी का कितना सम्मान करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आरएसएस और भाजपा के लोगों से कहता हूं कि वो सड़क और चौक-चौराहों पर खड़े हो, साथ मैं मोहन भागवत भी खड़े हो और गोडसे मुर्दाबाद या गांधी के हत्यारे मुर्दाबाद का नारा लगाएं तब मानूंगा कि वो गांधी से कितना प्रेम करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा, आरएसएस और विश्वहिंदू परिषद के नेताओं के घर में लगी गोडसे की तस्वीर और मूर्ति पर जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्रवाई कर लेंगे। उस दिन मैं मान लूंगा कि नरेंद्र मोदी जी सच्चे गांधीवादी हो चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com