Gorakhpur : तरकुलहा देवी मंदिर का होगा विकास, अमर शहीद बंधू सिंह का बनेगा स्मारक

सीएम योगी ने 2.14 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

गोरखपुर : शारदीय नवरात्रि की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नवरात्रि का पर्व मातृशक्ति की आराधना और उनके संरक्षण की प्रेरणा देता है। तरकुलहा देवी स्थल पर भव्य मंदिर बनाया जाएगा। यहां अमर शहीद बंधू सिंह के भव्य स्मारक का भी निर्माण किया जाएगा। सीएम ने कहा कि पीएम मोदी की वजह से भारत का सम्मान वैश्विक मंच पर बढ़ रहा है। आने वाले दो वर्ष पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं यहां विकास के साथ बड़ी मात्रा में रोजगार पैदा होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को नवरात्रि के पहले दिन गोरखपुर स्थित तरकुलहा देवी मंदिर में 2.14 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का पर्यटन विकास एवं सौंदर्यीकरण का शिलान्यास किया। सीएम योगी ने 1857 की क्रांति के महानायक अमर शहीद बंधू सिंह के बलिदान को याद करते हुए कहा कि शहीदों के बलिदान के फलस्वरूप ही हमें आजादी मिली हैं। सीएम ने कहा साल 2021- 22 चौरी चौरा कांड का शताब्दी वर्ष है। इस अवसर पर भव्य कार्यक्रमों का आयोजनों होना चाहिए ताकि आगे आने वाली पीढ़ी इससे प्रेरणा ले सकें। सीएम ने जिला प्रशासन को अभी से इनकी तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए।

सीएम योगी ने कहा कि हमारे मठ, मंदिर भारत के इतिहास में योगदान की स्मृति कराते हैं। सीएम योगी ने कहा कि तरकुलहा देवी स्थल पर भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा साथ ही यहां अमर शहीद बंधू सिंह की भव्य प्रतिमा भी लगाई जाएगी। सीएम ने कहा कि आगामी वर्षों में मंदिर में पर्यटकों को कई तरह की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी ताकि तरकुलहा देवी मंदिर प्रमुख पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो सके। सीएम योगी ने कहा कि किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान समय पर किया जाएगा। इस वर्ष पिपराईच चीनी मिल में पेराई शुरू कर दी जाएगी। पहले ढाई हजार कुन्तल प्रतिदिन पेराई की जाती थी मगर अब 50 हजार कुन्तल पेराई होगी। इसके साथ ही यहां से निकलने वाले ईथेनॉल का उपयोग ऊर्जा के रूप में किया जा सकेगा। सीएम ने कहा कि 2021 में गोरखपुर एम्स को पूरी तरह शुरू कर दिया जाएगा,फर्टिलाइजर कारखाने की भी शरुआत की जायेगी। सीएम ने कहा आने वाले दो वर्ष पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं यहां विकास के साथ बड़ी मात्रा में रोजगार भी पैदा होगा।

सीएम योगी ने आगे कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में बिना किसी भेदभाव के गरीबों तक सभी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। पीएम मोदी की वजह से पूरे विश्व में भारत का सम्मान बढ़ रहा है। सीएम ने कहा की अमेरिका में भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पीएम मोदी को ‘फॉदर ऑफ नेशन’ बताया था। सीएम ने कहा आज वैश्विक मंच पर भारत को सम्मान मिल रहा है और भारत विकास की बुलंदियों को छू रहा है।अ

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com