यूपी पुलिस ने फिल्मी अंदाज में दिया मैसेज, बनाया ‘दीवार’ के डायलॉग का मीम

सोशल मीडिया ने जहां कम्युनिकेशन को आसान बनाया है वहीं इससे अफवाहों को भी बढ़ावा मिला है. कई बार लोग व्हाट्सएप, फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखने वाली चीजों पर बिना जांचे ही भरोसा कर लेते हैं और इसे आगे भी शेयर कर देते हैं. पुलिस ने अब लोगों को इस बारे में सोशल मीडिया पर ही जागरुक करना शुरू कर दिया है.यूपी पुलिस ने फिल्मी अंदाज में दिया मैसेज, बनाया 'दीवार' के डायलॉग का मीम

उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी मुंबई पुलिस की तरह फिल्मी अंदाज में लोगों को जागरुक करना और सोशल मैसेज देना शुरू कर दिया है. यूपी पुलिस ने एक ट्वीट में अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार के डायलॉग का मीम बना कर शेयर किया है. इस सीन में अमिताभ एक बिजनेसमैन के सामने खड़े हैं और उनके सामने कुछ अखबार पड़े हैं जिन पर फेक न्यूज लिखा हुआ है.

तस्वीर पर ऊपर लिखा हुआ है, “मैं आज भी FAKE-ई हुई खबर नहीं फैलाता.” ट्वीट में यूपी पुलिस ने लिखा, “अफवाह और आपके बीच की इस दीवार के बने रहने से खुश तो बहुत होंगे हम क्योंकि अफवाह जानलेना हो सकती है. मालूम हो कि कई बार फेक न्यूज की मदद दंगे भड़काने या माहौल खराब करने के लिए ली जाती है. यूपी पुलिस के इस ट्वीट को खूब शेयर किया जा रहा है.

 
 
Loading...
IGNITED MINDS