नवागत डीएम बस्ती की सख्ती से मचा हड़कम्प

आकस्मिक निरीक्षण में 75 कर्मचारी अनुपस्थित
वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण देने का दिया निर्देश

-डी.एन. वर्मा
लखनऊ : बस्ती के नवागत डीएम आशुतोष निरंजन की सख्ती से जिले के अधिकारियों में हड़कम्प मचा हुआ है। डीएम के निर्देश पर बुधवार को जिले के विभिन्न कार्यालयों के आकस्मिक निरीक्षण किया गया जिसमें 75 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। इस पर डीएम ने सख्त कदम उठाते हुए इन कर्मचारियों का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है। बता दें कि वरिष्ठ आईएएस अफसर आशुतोष निरंजन बेहद स्वच्छ छवि और उत्कृष्ट कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं। अपने लक्ष्य के प्रति जुनून और पारर्शिता के कारण आशुतोष हमेशा चर्चा में रहते हैं। कुछ वर्ष पहले डीएम गोण्डा के रूप में कार्य करते हुए उन्होंने मनरेगा में एक दिन में रिकार्ड 48000 हजार रुपये का कार्य संपन्न कराया था। इसके अलावा गोण्डा से चलते—चलते आशुतोष ने जिले को शिक्षामाफिया के जाल से भी मुक्त करा दिया था। यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान आशुतोष ने सोशल मीडिया नेटवर्क ह्वाट्सऐप के सहारे ग्रुप बनाकर ऐसा जाल बुना कि नकल माफियाओं के हौसले पस्त हो गये थे।

निरीक्षण के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द पाण्डेय ने जिला विकास विभाग अभिकरण, पशुपालन, पंचायत विभाग का निरीक्षण किया। डीआरडीए में 07, पशुपालन में 05 तथा पंचायत विभाग में 04 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। अपर जिलाधिकारी रमेश चन्द्र ने नगर पालिका बस्ती का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय कार्यालय में 11 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। अधिशाषी अधिकारी ने बताया कि आउट डोर कर्मचारी रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने के बाद मे ही अपने क्षेत्र में जाते है। 10.40 बजे निरीक्षण के दौरान इस प्रकार के 18 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये।

मुख्य राजस्व अधिकारी चन्द्र प्रकाश ने पीडब्लूडी खण्ड-1, प्रान्तीय खण्ड तथा मुख्य अभियन्ता, अधिक्षण अभियन्ता के कार्यालय का निरीक्षण किया। पीडब्लूडी खण्ड-1, में एक, प्रान्तीय खण्ड में 08, मुख्य अभियन्ता कार्यालय में एक कर्मचारी अनुपस्थित पाया गया। जिला विकास अधिकारी अजीत श्रीवास्तव के निरीक्षण में समाज कल्याण में 02, अल्प संख्यक कल्याण विभाग में 03 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। दिव्यांग जन सशक्तीकरण विभाग, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग तथा वित्त विकास निगम में सभी कर्मचारी उपस्थित पाये गये। प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रूेट जगदम्बा सिंह द्वारा संयुक्त कार्यालय कलक्ट्रूेट के निरीक्षण में कुल 09 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। अपर उप जिलाधिकारी श्रीप्रकाश शुक्ला द्वारा नजारत कलक्ट्रेट के निरीक्षण में कुल 6 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। इन सभी पर सख्त कार्रवाई करते हुए डीएम ने सभी का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com