रुटीन चेकअप के लिए अमिताभ बच्चन तीन दिनों से अस्पताल में भर्ती: मुंबई

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन पिछले तीन दिनों से मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं. रुटीन चेकअप के लिए उन्हें मंगलवार सुबह 3 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अमिताभ को अस्पताल में 1-2 दिन और लग सकते हैं. माना जा रहा है कि उन्हें रविवार को डिस्चार्ज किया जा सकता है.

अमिताभ को नानावती अस्पताल में जहां भर्ती कराया गया है उसे काफी सीक्रेट रखा गया है. इतना सीक्रेट कि किसी सेलेब्स को भी नहीं पता चला कि बिग बी अस्पताल में भर्ती हैं. किसी को भी वहां जाने नहीं दिया जा रहा है. इसे रुटीन चेकअप बताया जा रहा है. लेकिन सवाल ये है कि अगर रुटीन चेकअप है तो क्यों उन्हें सुबह 3 बजे अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल नानावती अस्पताल ने किसी तरह का ऑफिशियल हेल्थ बुलेटिन शेयर नहीं किया है.

अमिताभ बच्चन रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल जाते रहते हैं. साल 2012 में भी सर्जरी की वजह से 12 दिन के लिए हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे. अमिताभ को लीवर से जुड़ी समस्याएं हैं.  1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ को चोट लग गई थी. इसमें उनका काफी खून बह गया था. स्थिति ऐसी थी कि डॉक्टरों ने उन्हें क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था. काफी खून बह जाने के कारण एक्सीडेंट के बाद उन्हें 200 डोनर्स के जरिए 60 बोतल खून चढ़ाया गया था. इससे वह तब खतरे से बाहर आ गए, मगर उसी दौरान एक और बीमारी ने उन्हें घेर लिया था.

बिग बी ने बताया था, ”एक्सीडेंट के दौरान मुझे जिन डोनर्स का खून चढ़ाया गया था, उनमें से एक को हेपेटाइटिस बी था. उसी के जरिए ये मेरे शरीर में प्रवेश कर गया था. 2000 तक मैं ठीक रहा, मगर उसके बाद एक सामान्य मेडिकल चेकअप में सामने आया कि कि मेरा लिवर इंफेक्टेड है.” अमिताभ सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदा हैं. हेपेटाइटिस इंफेक्शन के कारण उनका 75 प्रतिशत लिवर खराब हो चुका है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com