हरियाणा में बीजेपी का घोड़ा 40 पर ही अटक गया: शिवसेना

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद से ही शिवसेना बीजेपी को आंख दिखा रही है. शिवसेना बीजेपी को लगातार 50-50 का फॉर्मूला याद करवा रही है. कल शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक कार्टून के जरिए भी कांग्रेस, एनसीपी समेत बीजेपी को भी निशाने पर लिया. अब शिवसेना ने हरियाणा चुनाव के नतीजों को लेकर भी बीजेपी पर तंज कसा है. शिवसेनाs के मुखपत्र सामना में हरियाणा में सीटें आने पर ‘हरियाणा में भी अलग क्या हुआ?’ शीर्षक के साथ संपादकीय लिखकर बीजेपी पर सवाल भी उठाए गए हैं. शिवसेना ने लिखा कि हरियाणा में बीजेपी का घोड़ा 40 पर ही अटक गया.

सामना में लिखा है, ”महाराष्ट्र में जिस तरह ‘अबकी बार 220 के पार’ का नारा चला नहीं, उसी तरह हरियाणा में भी ‘अबकी बार 75 पार’ की घोषणा के मुताबिक सीटें नहीं मिलीं. भाजपा का घोड़ा 40 पर ही अटक गया. कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं होगा यह अनुमान हरियाणा में भी झूठा साबित हुआ. बल्कि उस पार्टी ने वहां सीधे 31 सीटों पर कब्जा जमा लिया है.”

हरियाणा में प्रचार के लिए सामना में राहुल गांधी की तारीफ भी की गई है. सामना में लिखा है, ”महाराष्ट्र में राहुल गांधी ने कांग्रेस के प्रचार में वैसी रुचि नहीं दिखाई लेकिन हरियाणा में उन्होंने पार्टी का अच्छी तरह प्रचार किया. राहुल गांधी ने हरियाणा में सभाएं कीं और रैलियां भी निकालीं. राहुल गांधी का यह प्रचार कांग्रेस के यश के रूप में भी परिवर्तित होता दिखा. भले ही वहां कांग्रेस सत्ता में आएगी या नहीं आएगी लेकिन नई सरकार के लिए पहले की काम करना आसान नहीं होगा.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com