महमूदुल्लाह टी-20 और मोमिनुल हक को टेस्ट टीम का कप्तान घोषित किया: BCB

भारत दौरे से पहले ही बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है। दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने दो साल का बैन लगा दिया है, इसमें एक साल का प्रतिबंध निलंबित रहेगा। उन पर आईसीसी की आदर्श आचार संहिता की तीन धाराओं के उल्लंघन के आरोप हैं। नए घटनाक्रम से शाकिब अब तीन नवंबर से शुरू होने वाले भारत दौरे से भी बाहर हो गए।

शाकिब-अल-हसन पर प्रतिबंध लगने के तुरंत बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने महमूदुल्लाह को टी-20 और मोमिनुल हक को टेस्ट टीम का कप्तान घोषित कर दिया है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम इस एक महीने लंबे दौरे के लिए बुधवार को भारत पहुंचेगी। टीम को रविवार 3 नवंबर को दिल्ली में पहला टी-20 मैच खेलना है।

शाकिब बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक है और उनके नाम पर तीनों प्रारूपों में 11,000 से अधिक रन और 500 से अधिक विकेट दर्ज हैं। आईसीसी की कार्रवाई से भारत दौरे से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल पहले ही दौरे से हट चुके हैं। सैफुद्दीन चोटिल होने के कारण पहले ही भारत दौरे से हट चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com