नसीम शाह न्यूजीलैंड के तूफानी गेंदबाज शेन बॉन्ड को अपना आदर्श मानते

श्रीलंका से घर पर मिली करारी हार के बाद अब पाकिस्तान नए कप्तानों के साथ ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार है। दो टी-20 और दो टेस्ट मैच की श्रृंखला में पाकिस्तानी टीम अपनी खोई प्रतिष्ठा पाने मैदान में उतरेगी। किसी दौर में पाकिस्तान ने दुनिया के सबसे खतरनाक पेसर पैदा किए। वसीम अकरम, वकार युनिस, शोएब अख्तर की तिकड़ी से मौजूदा दौर के बल्लेबाज भी थर्राते हैं, लेकिन बीते कुछ साल में पाक टीम की यह ताकत कुंद पड़ते देखी गई, लेकिन हाल ही में मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक ने 16 वर्षीय ऐसे तेज गेंदबाज की खोज की जो अनुकूल परिस्थितियों में बल्लेबाजों पर कहर बरपाने की क्षमता रखता हैं।

16 वर्षीय तेज गेंदबाज नसीम शाह को 21 नवंबर से गाबा में शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए पाकिस्तान टीम में चुना गया है। नसीम शाह ने अब तक केवल पांच प्रथम श्रेणी मैच ही खेले हैं। शाह को उनकी तेज गति और गेंद को रिवर्स स्विंग, देर से स्विंग करने की क्षमता के चलते टीम में शामिल किया गया है। अंडर-19 एशिया कप में अपने खेल से विरोधियों के परखच्चे उड़ाने वाले नसीम न्यूजीलैंड के तूफानी गेंदबाज शेन बॉन्ड को अपना आदर्श मानते हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में भी इस युवा खिलाड़ी ने अपने खेल से हर किसी का ध्यान खींचा था।

मिस्बाह ने रिपोर्ट्स को बताया कि हर कोई शाह को टीम में लेने के लिए उत्साहित है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह ऑस्ट्रेलिया में कैसे गेंदबाजी करता है। वह नई और पुरानी गेंद से अच्छी गेंदबाजी कर सकता है। वह प्रथम श्रेणी में पहले से ही ऐसा कर रहा है। हमने उसे तेज गति से सही क्षेत्रों में गेंद डालते हुए देखा है, यह विरोधी टीमों के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं होगा।

शाह ने अंडर-16 क्षेत्रीय ट्रायल के 8 मुकाबलों में 32 विकेट लिए और बाद में पाकिस्तान अंडर-16 टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। उन्होंने एशिया कप अंडर -19 टीम में खेला और फिर  प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया जिसमें उन्होंने अपनी दूसरे ही मैच में 7 विकेट झटके। पिछले सितंबर में लाहौर के लिए सिर्फ पांच प्रथम श्रेणी मुकाबलों के बावजूद भी,उन्होंने 18.70 की औसत से 17 विकेट लिए हैं। अब देखना होगा कि क्या खिलाड़ी पाकिस्तानी पेस बैटरी की खोई प्रतिष्ठा लौटाने में कामयाब हो पाता है या नहीं?

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com