फूलदान ने रातों-रात बनाया करोड़पति, जानें कैसे बदली ब्रिटेन के इस शख्‍स की किस्‍मत

 कहते हैं कि इंसान की किस्मत बदलते देर नहीं लगती है। कब कौन करोड़पति बन जाए इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। कभी कभी किसी सस्ते चीज की नीलामी भी लोगों को करोड़पति बना देती है। यहां तक कि पुराना फूलदान बेच कर भी कोई करोड़पति बन सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटेन के एक युवक के साथ। ब्रिटेन के एक शख्स ने महज 90 रुपये में एक फूलदान खरीदा था। लेकिन जब वह साढे़ चार करोड़ रुपये में नीलाम हुआ तो यह घटना सुर्खियां बन गई।

दरअसल, जिस शख्स ने फूलदान को बेचा उसने इसको नीलामी में 90 रुपये में खरीदा था। उस वक्‍त उसको भी यह नहीं मालूम था कि यह फूलदान बेशकीमती है। कुछ दिन बाद जब ब्रिटिश शख्‍स ने फूलदान को ई-कॉमर्स कंपनी ईबे eBay पर बेचने की कोशिश की तो उसको अच्छी कीमत दी जाने लगी। इसके बाद उसको शक हुआ कि कहीं यह फूलदान बेशकीमती तो नहीं है। इसके बाद उसने इस फूलदान की नीलामी का फैसला किया। नीलामी में एक चीनी व्‍यक्ति ने इसको 4.48 करोड़ रुपये में खरीद लिया

खरीदने और बेचने वाले व्‍यक्तियों की पहचान तो उजागर नहीं की गई है। लेकिन इस घटना सुर्खियों में है। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि फूलदान करीब 300 साल पुराना है। इसे 18वीं सदी में चीनी सम्राट कियानलोंग (Emperor Qianlong) के लिए बनाया गया था। फूलदान पर कियानलोंग राजवंश का मुहर भी है जो किंग वंश के छठे सम्राट थे। इस सम्राट का शासनकाल वर्ष 1735 से 1796 तक था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com