Lucknow : मोबाइल शॉप का शटर तोड़कर लाखों की चोरी, व्यापारियों में आक्रोश

हजारों की नकदी, मोबाइल समेत अन्य सामान किया चोरी

लखनऊ : राजधानी में चोरों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। वह ताबड़तोड़ चोरी की वारदात कर आसानी से फरार हो जा रहे हैं लेकिन पुलिस चोरों पर शिकंजा कसने में फेल साबित हो रही है। ताजा मामला बंथरा क्षेत्र का है, जहां पर चोरों ने एक मोबाइल शॉप का शटर तोड़कर उसमें रखी हजारों रुपये की नकदी, विभिन्न कंपनियों के कीमती मोबाइल फोन समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए। जानकारी होने पर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस के साथ ही शुक्रवार सुबह डॉग स्क्वायड और फिंगरप्रिंट दस्ते को बुलाया गया। बाद में पुलिस ने काफी देर तक घटनास्थल पर छानबीन की, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका। फिलहाल चोरों का पता लगाने के लिए पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

बंथरा के नरेरा गांव निवासी प्रदीप कुमार शर्मा की बंथरा कस्बे में मां कामाख्या मोबाइल शॉप के नाम से मोबाइल की दुकान है। प्रदीप रोज की तरह गुरुवार देर शाम भी दुकान में ताला लगाकर घर चले गए। इसी बीच देर रात चोरों ने उनकी दुकान के शटर का ताला तोड़ दिया। शटर तोड़कर अंदर दाखिल हुए चोरों ने अंदर रखा लैपटॉप, अलग-अलग कंपनियों के कई मोबाइल फोन और गल्ले में रखे करीब 65 हजार रुपये की नगदी पार कर दी। रात में गश्त कर रही पुलिस की नजर दुकान के टूटे शटर पर पड़ी तो उसके होश उड़ गए। पुलिस आनन-फानन दुकान मालिक के घर पहुंची और उसने घटना की जानकारी प्रदीप को दी। दुकानदार प्रदीप के मुताबिक चोरी गया सामान करीब आठ से 10 लाख रुपए कीमत का है। सूचना पाकर शुक्रवार सुबह पहुंचा खोजी कुत्ता अंबरपुर के रास्ते होते हुए पीछे लाला भिखारी लाल स्कूल के पास नट बस्ती तक पहुंचा। जिसे लेकर लोगों को संदेह है कि घटना में नट बस्ती के लोगों का भी हाथ हो सकता है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है।

घटना को लेकर व्यापारियों में पुलिस के प्रति काफी आक्रोश है। व्यापार मंडल अध्यक्ष अमित सिंह चौहान का कहना है कि कस्बे में इससे पहले भी कई चोरियां हो चुकी हैं। जिनमें पुलिस अब तक एक आध चोरी का ही खुलासा कर सकी है। व्यापारी नेता ने पुलिस को 24 घंटे के भीतर घटना का खुलासा करने का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस वारदात का खुलासा कर जल्द चोरों को नहीं पकड़ती तो वह बाजार को बंद कर व्यापारियों के साथ धरना देंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com