पिछले चैंपियन समीर वर्मा उलटफेर का शिकार, श्रीकांत, साई प्रणीत व अजय जयराम दूसरे दौर में

सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप- दूसरा दिन

लखनऊ : भारत के स्टार खिलाड़ी और खिताब के प्रबल दावेदार तीसरी वरीय के.श्रीकांत, चौथी वरीय बी.साई प्रणीत, अनुभवी अजय जयराम ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूअर सुपर 300-2019 में पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बना ली। वहीं पुरुष सिंगल्स के पिछले चैंपियन समीर वर्मा उलटफेर का शिकार होकर हार के साथ बाहर हो गए। दूसरी ओर ओलंपिक वर्ल्ड चैंपियन कैरोलीना मारीन ने जीत के साथ अगले दौर में जगह बना ली। बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में चल रहे इस टूर्नामेंट में मेन ड्रा के पहले दिन टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर तब हुआ जब पिछले दो बार के चैंपियन पांचवीं वरीय समीर वर्मा पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गए। वहीं पुरुष सिंगल्स के पहले मैच में टाॅप सीड चीन के शी यू की का अभियान भी हार के साथ समाप्त हो गया।

वहीं पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में पी.कश्यप व लक्ष्य सेन को वाकओवर मिला। आज टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर तब देखने को मिला जब पिछली बार के पुरुष सिंगल्स चैंपियन समीर वर्मा अनुभवी अजय जयराम का शिकार हो गए। अजय जयराम न एक घंटा दो मिनट चला यह मैच 15-21, 21-18, 21-13 से जीता। अनुभवी दिग्गज अजय जयराम ने पूरे मैच में शानदार कोर्ट कवरेज के सहारे समीर वर्मा को खूब परेशान किया और पहले गेम में समीर ने तेजी दिखाते हुए 15-21 से जीत दर्ज की। दूसरे गेम में अजय जयराम ने अपने अनुभव के सहारे अंक जुटाते हुए प्रयास जारी रखा और कड़ी टक्कर के बाद 21-18 से जीत दर्ज की। तीसरे व निर्णायक गेम भी अजय जयराम ने 21-13 से अपने नाम करने के साथ मैच में जीत दर्ज की। वहीं समीर के भाई सौरभ वर्मा ने कनाडा के झियाडांग शेंग को 21-11, 21-16 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई।

टूर्नामेंट में तीसरी वरीय भारत के के.श्रीकांत ने रूस के ब्लादीमिर माल्कोव को 36 मिनट तक चले मैच में सीधे गेम में 21-12, 21-11 से हराया। चला। श्रीकांत की अब दूसरे दौर में मुकाबला हमवतन पी कश्यप से टक्कर होगी। कश्यप को पहले दौर में फ्रांस के लुकास कॉर्वी से वॉकओवर मिला। 18 साल के लक्ष्य सेन भी पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंच गए है, लक्ष्य का पहले दौर में फ्रांस के थॉमस रॉसेल से मुकाबला होना था। हालांकि आखिरी समय में थॉमस राक्सेल के टूर्नामेंट से हटने से लक्ष्य को वॉकओवर मिला और वह दूसरे दौर में पहुंच गए। पिछले महीने ही स्कॉटिश ओपन का खिताब जीताने के बाद चौथे भारतीय बने है। इसी के साथ चौथी वरीय ओलंपिक व वर्ल्ड चैंपियन स्पेन की कैरोलीना मारीन ने बुल्गारिया की लिंडा को 32 मिनट चले मुकाबले में आसानी से 21-16, 21-11 से हराया।

टूर्नामेंट का पहला मैच ही उलटफेर का गवाह बना जिसमें पुरुष सिंगल्स में टाॅप सीड चीन के शी यू की को हार का सामना करना पड़ा। इस चीनी खिलाड़ी को गैर वरीय मलेशिया के शो तेक झी ने 25-23, 21-17 से हराया। पुरुष सिंगल्स में चौथी वरीय बी.साई प्रणीत ने मलेशिया के इस्कंदर जुल्करनैन को 47 मिनट चले मुकाबले में 21-16, 22-20 से मात दी। महिला सिंगल्स के पहले दौर में अस्मिता छालिहा ने वृषाली गुमाड़ी को 21-16, 21-16 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। महिला डबल्स के पहले दौर में में आठवीं वरीय अश्विनी और एन.सिकी रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने पहले दौर में हांगकांग की एनजी यायू और युएन सिन यिंग को 56 मिनट तक चले मैच में 21-13, 16-21, 21-19 से हराया। पुरुष सिंगल्स में चीन के ली शी फेंग ने भारत के एचएस प्रणय को 21-13, 16-21, 21-19 से हराया। वहीं भारत के शुभम यादव व सिद्धार्थ जाखड़ ने भी पुरूष डबल्स के दूसरे दौर में जगह बना ली। यह जोड़ी ओलंपियन मनु अत्री व बी.सुमित रेड्डी के खिलाफ खेल रही थी लेकिन 4-0 के स्कोर पर मनु अत्री को कुछ दिक्कत हुई और मनु व सुमित ने मैच छोड़ दिया जिससे शुभम व सिद्धार्थ ने अगलेे दौर में जगह बना ली।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com