Syed Modi Badminton : हमवतन पी.कश्यप को मात देकर के.श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में

साई प्रणीत, अजय जयराम व लक्ष्य सेन का अभियान हार के साथ समाप्त
ओलंपिक व वर्ल्ड चैंपियन कैरोलीना मारीन भी जीत के साथ अंतिम आठ में

लखनऊ : भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और खिताब के प्रबल दावेदार किदांबी श्रीकांत ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूअर सुपर 300-2019 के दूसरे दौर में जीत के साथ पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। वहीं भारतीय खिलाड़ियों में साई प्रणीत, अजय जयराम व लक्ष्य सेन का अभियान हार के साथ समाप्त हो गया। दूसरी ओर ओलंपिक व वर्ल्ड चैंपियन कैरोलीना मारीन ने भी जीत के साथ महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। महिला डबल्स में आठवीं वरीय अश्विनी पोनप्पा व एन सिकी रेड्डी का अभियान तब थम गया जब अश्विनी पोनप्पा ने चोट के चलते मैच छोड़ दिया।

बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में चल रहे इस टूर्नामेंट में मेन ड्रा के दूसरे दिन 2016 में खिताब के विजेता पुरुष सिंगल्स में के.श्रीकांत ने हमवतन पी.कश्यप को कड़ी टक्कर देते हुए 18-21, 22-20, 21-16 से मात दी। हालांकि कश्यप ने कड़ी टक्कर दी लेकिन श्रीकांत ने अपने शानदार स्मैश के चलते उनकी चुनौती पर काबू पा लिया। कश्यप ने पहला गेम एक-एक अंक के लिए संघर्ष करते हुए अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में भी दोनों के बीच कड़ी टक्कर हुई लेकिन श्रीकांत ने कुछ अच्छे शाॅट खेलते हुए यह गेम भी जीत लिया। तीसरे व निर्णायक गेम में श्रीकांत ने 21-16 से जीतते हुए जीत अपनी झोली में डाल दी। विश्व रैंकिंग में 12वीं वरीय श्रीकांत की अब क्वार्टर फाइनल में भिड़ंत कोरिया के सातवीं सीड सोन वान हो से होगी जिन्होंने एक अन्य मैच में उभरते हुए 18 वर्षीय युवा लक्ष्य सेन की चुनौती का अंत 41 मिनट चले मैच में 21-14, 21-17 से मात देकर कर दिया। इस तरह बेल्जियम इंटरनेशनल, डच ओपन, सारलोरलक्स ओपन और स्कॉटिश ओपन जीत चुके लक्ष्य की पहले सुपर 300 खिताब जीतने की उम्मीदों को करारा झटका लगा।

स्पेन की स्टार खिलाड़ी कैरोलिना मारीन ने महिला सिंगल्स में कोरिया की सीम यू जिन को 19-21, 21-13, 21-11 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। पहलेे गेम में दोनों के बीच अंकों को होड़ के दौरान 17वें मिनट में 18-18 से बराबरी के बाद कैरोलिना मारीन 19-21 से हार गई। कैरोलीना ने इसके बाद दूसरे गेम में लगातार जुटाते हुए प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाए रखा और यह गेम 21-13 से जीत लिया। तीसरे व निर्णायक गेम में शानदार अपनी दमदार रैली और करारे स्मैश के चलते कोरियाई खिलाड़ी पर दबाव बनाया और 21-11 से जीत दर्ज की। कैरोलीना मारीन की अब क्वार्टर फाइनल में रूस की इवजेनिया कोस्तेस्काया से टक्कर होगी जिन्होंने चीन की झांग यी मान को 21-17, 22-20 से हराया।

स्टार खिलाड़ी व विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत भी नाकाम रहै। पुरुष सिंगल्स में चौथी वरीय बी.साई प्रणीत को थाइलैंड के कुनवालत वितिदसर्न ने सीधे सेटों में 21-11, 21-17 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। सौरभ वर्मा ने हमवतन अलाप मिश्रा की चुनौती को 28 मिनट चले मैच में 21-11, 21-18 से मात देते हुए जीत दर्ज की। सौरभ वर्मा की अब क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड के कुनलावत वितिदसर्न से भिड़ंत होगी। पुरुषसिंगल्स में कल पिछले चैंपियन समीर वर्मा को मात देने वाले अजय जयराम का अभियान भी आज समाप्त हो गया। उन्हें चीन के झाओ जून पेंग ने 56 घंटे तक चले रोमांचक मुकाबले में 21-18, 14-21, 30-28 से हराया। झाओ ने पहला गेम 21-18 से जीता। दूसरे गेम में अजय जयराम ने वापसी करते हुए 21-14 से आसानी से जीत दर्ज की। तीसरे गेम में दोनों के बीच कड़ी टक्कर हुई जिसमें कई बार मुकाबले में दोनों ने बराबरी बनाई लेकिन अंत में झाओ ने गेम 30-28 से जीतते हुए यह मैच अपने नाम कर लिया।

उन्नीस वर्षीय सिरिल वर्मा का अभियान कोरिया के हियो कवांग ही के हाथों 21-9, 24-22 से हार के बाद समाप्त हो गया। महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिकी रेड्डी की जोड़ी इंग्लैंड की चोले बिर्च और लॉरेन स्मिथ के खिलाफ पहले गेम के बाद ही हट गयी। भारतीय जोड़ी जब 2-0 के स्कोर से आगे थी तब अश्विनी पोनप्पा के दाएं लिंगामेंट में तकलीफ बढ़ जाने के चलते उन्होंने मैच छोड़ दिया। सिमरन सिंघी और रितिका ठाकर ने महिला डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। हमवतन रिया मुखर्जी और अनुरा प्रभुदेसाई को 21-12, 21-15 से हराने वाली सिमरन व रितिका की टक्कर अब जर्मनी की लिंडा इफलर और इसाबेल हर्टिच से होगेी। कुहू गर्ग और अनुष्का पारिख की भारतीय जोड़ी ने शेषाद्री सान्याल और लावण्या शर्मा को 21-13, 21-6 से हराया। इनकी अब क्वार्टर फाइनल में हांगकांग की एनजी विंग इंग और इयुंग नगा टिंग से टक्कर होगी। हेागा। अन्य भारतीयों में कपिल चौधरी और अक्षय कदम, के. मनीषाऔर ऋतुुपर्णा पांडा हार के साथ बाहर हो गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com