पेपर लीक मामला : लखनऊ विवि की विधि परीक्षाएं परीक्षा निरस्त

लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय में विधि संकाय में पेपर लीक मामले में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार की रात्रि विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति की अनुमति से विधि की तृतीय, पंचम सेमेस्टर की परीक्षा निरस्त करके परीक्षा केन्द्रों को नोटिस भेज दी गई। लखनऊ विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति एसके शुक्ला ने गुरुवार की रात्रि आपातकालीन बैठक करके इस माह में होने वाली सभी विधि परीक्षाओं को निरस्त करने का निर्णय लिया। इसके बाद परीक्षा निरस्त होने की सूचना सभी परीक्षा केन्द्रों पर भेज दी गयी।

गुरुवार की रात और शुक्रवार की सुबह ही इस सूचना प्रपत्र को परीक्षा केन्द्रों के बाहर चस्पा कर दिया गया। शुक्रवार की सुबह जब विधि छात्र अपने परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचे तो नोटिस चस्पा देखकर नाराज हुए। कुछ परीक्षा केन्द्रों पर छात्र-छात्राओं ने केन्द्र व्यवस्थापकों से कहासुनी भी की। गोमती नगर के एक परीक्षा केन्द्र पर अचानक परीक्षा निरस्त की सूचना देखकर छात्रों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने की भी कोशिश की लेकिन उन्हें विद्यालय के प्रबंधकों ने रोक लिया। लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ए.के. मिश्रा ने विधि परीक्षा निरस्त होने पर कहा कि विधि तृतीय व पंचम की सभी परीक्षाओं को निरस्त कर दिया गया है। इन परीक्षाओं को के लिए अब अगली तिथि तय की जाएगी।

पेपर लीक की जांच में जुटी एसटीएफ

गुरुवार की शाम को एक और ऑडियो वायरल हुआ जिसमें लखनऊ विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति एसके शुक्ला और पहले वायरल हुए ऑडियो की छात्रा ऋचा बातचीत कर रहे हैं। इस ऑडियो में ऋचा कार्यवाहक कुलपति को अपने घर का पता बताते हुए परीक्षा के महत्वपूर्ण प्रश्नों की जानकारी देने को कह रही है। विधि छात्रा और प्रोफेसर की बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद पेपर लीक होने की भनक विश्वविद्यालय प्रशासन को लगी। कार्यवाहक कुलपति ने इस बारे में शासन को इस बारे में जानकारी दी। इसके उपरांत अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पेपर लीक होने को गम्भीर बताते हुए जांच में एसटीएफ को जांच में लगा दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com