लगातार सातवें दिन पेट्रोल की कीमतों में आई गिरावट, जानिए कितने घट गए हैं दाम

पेट्रोल के भाव में गिरावट का दौर आज मंगलवार को लगातार सातवें दिन भी जारी है। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में आज मंगलवार को भी पेट्रोल के भाव में गिरावट आई है। आज पेट्रोल के भाव में करीब 6 से 7 पैसे की गिरावट आई है। उधर डीजल का भाव आज भी यथावत बना हुआ है।

आइए जानते हैं कि आज अलग-अलग शहरों में पेट्रोल किस भाव बिक रहा है। दिल्ली में आज मंगलवार को पेट्रोल के भाव में 6 पैसे की गिरावट हुई है। इस गिरावट से दिल्ली में पेट्रोल का भाव 74.63 रुपये प्रति लीटर हो गया है। उधर डीजल अपने पुराने भाव 66.04 रुपये प्रति लीटर पर ही बना हुआ है।

कोलकाता में पेट्रोल और डीजल की बात करें, तो यहां मंगलवार को पेट्रोल के भाव में छह पैसे की कमी हुई है। इससे यहां पेट्रोल 77.29 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है और डीजल अपनी पुरानी कीमत 68.45 रुपये प्रति लीटर पर बरकरार है।

मुंबई की बात करें, तो यहां भी पेट्रोल के भाव में छह पैसे की गिरावट आई है। इस गिरावट से यहां पेट्रोल की कीमत 80.29 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है। उधर डीजल यहां अपने पुरानी कीमत 69.27 रुपये प्रति लीटर पर ही मिल रहा है।

चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में आज 7 पैसे की गिरावट हुई है, इससे यहां पेट्रोल गिरावट के साथ 77.58 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर डीजल यहां 69.81 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 6 पैसे की गिरावट के साथ 78.55 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल अपने पुराने भाव 71.11 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे शहर नोएडा और गुरुग्राम और पेट्रोल और डीजल का भाव जानते हैं। नोएडा में आज मंगलवार को पेट्रोल 5 पैसे की गिरावट के साथ 76 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल पुराने भाव 66.35 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। वहीं, गुरुग्राम में आज मंगलवार को पेट्रोल 5 पैसे की गिरावट के साथ 74.20 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल पुराने भाव 65.35 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

Loading...
IGNITED MINDS