नीलामी से एक दिन पहले ‘हैट्रिक’ लेने वाले कुलदीप यादव की नहीं लगेगी बोली, क्यों

भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ इतिहास रच दिया। कुलदीप ने वनडे में दूसरी बार हैट्रिक लेने का कमाल कर दिखाया। आज तक कोई भी भारतीय गेंदबाजी ऐसा नहीं कर पाया था। कुलदीप भारत की तरफ से किसी एक फॉर्मेट में दो बार हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। आज आईपीएल 2020 के लिए कोलकाता में नीलामी होनी है लेकिन इस खिलाड़ी के नाम की बोली नहीं लगेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग को फॉलो करने वाले फैंस को पता होगा कि आज दोपहर में दुनिया के इस सबसे पॉपुलर टी20 लीग के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। कोलकाता में दोपहर 3.30 बजे आठ फ्रेंचाइजी टीमें अपनी-अपनी टीमों को और मजबूत करने के लिए मनपसंद खिलाड़ियों पर पैसा लगाएंगे। इस नीलामी में बुधवार को हैट्रिक लेकर इतिहास रचने वाले कुलदीप यादव का नाम शामिल नहीं है। इसके पीछे की वजह है इस खास गेंदबाज पर उनकी टीम का भरोसा।

क्यों नहीं लगेगी कुलदीप के नाम की बोली

आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम कुलदीप को बेहद खास मानता है और उनपर पूरा भरोसा करती है। तभी रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, पीयूष चावला और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे धुरंधर खिलाड़ियों को रिलीज करने वाली कोलकाता ने कुलदीप को टीम के साथ बनाए रखा है। कुलदीप ने अपनी टीम के लिए पिछले सीजन में उतना अच्छा नहीं किया था और उनको आखिर के मैचों में मौका भी नहीं दिया गया था। औसत प्रदर्शन के बाद भी टीम को नए मुख्य कोच ब्रैंडन मैक्कुलम को अपने स्पिनर पर भरोसा है।

कुलदीप ने वनडे में दूसरी बार लिया हैट्रिक

वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे वनडे में कुलदीप ने हैट्रिक लेने का कमाल किया। उन्होंने वेस्टइंडीज की पारी के 33वें ओवर में चौथी गेंद पर शाई होप को विराट के हाथों कैच करवाया। पांचवीं गेंद पर उन्होंने कप्तान जेसन होल्डर को विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच करवाया। इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने अल्जारी जोसेफ को शून्य पर केदार जाधव के हाथों कैच करवा हैट्रिक पूरी की। कुलदीप ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2017 में हैट्रिक विकेट लिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com