कंपकंपा देने वाली सर्दी का सितम आज भी जारी कोहरे की वजह से जनजीवन ठप: दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर को कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया है. दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत कई इलाकों में आज (शनिवार) सुबह घना कोहरा छाया हुआ है, कोहरे की धुंध की वजह से सूरज दिखाई नहीं दे रहा है.

मौसम विभाग के मुताबिक सिर्फ दिल्ली-एनसीआर ही नहीं बल्कि राजस्थान, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा समेत कई इलाकों में घने कोहरे की चादर छाई है. कोहरे की वजह से सड़कों पर विजिबिलिटी कम है, ऐसे में गाड़ियों की रफ्तार भी धीमी है.

बढ़ती ठंड और कोहरे की वजह से कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं तो वहीं कई उड़ानों पर भी असर है. कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट से आधी रात तक 46 फ्लाइट्स डायवर्ट की गईं.

कंपकंपा देने वाली सर्दी का सितम शनिवार को भी जारी है. लोग ठंड से बचने के उपाय ढूंढते नजर आ रहे हैं. कोहरे की वजह से जनजीवन पर असर पड़ा है. सुबह के समय विजिबिलिटी कम होने से वाहन चालकों को लाइट जलानी पड़ी और वाहनों की रफ्तार धीमी रही.

पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी के चलते कई दिनों से कोहरा, गलन और शीतलहर का असर उत्तर भारत के मैदानी हिस्सों में दिखाई दे रहा है. दिन निकलने की शुरुआत कोहरे के साथ शीतलहर से हुई. शुक्रवार को भी पूरे दिन ठंड और शीतलहर चलने से भी राहत नहीं मिल सकी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com