दूसरों के काम पर ठप्पा लगाने के अलावा केजरीवाल को कुछ नहीं आताः अमित शाह

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान की अटकलों के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को ईस्ट दिल्ली हब का शिलान्यास किया। 30 हेक्टेयर क्षेत्र में पूर्वी दिल्ली हब का निर्माण किया जाएगा। दिल्ली में स्मार्ट सिटी योजना के तहत डीडीए इसका निर्माण कराएगा। यहां बहुमंजिली रिहायशी इमारत बनाये जाएंगे। इसके अलावा कमर्शियल कंपलेक्स बनेंगे। इसमें स्कूल भी बनाए जाएंगे। एक कैंपस में हर तरह की सुविधाएं मौजूद होंगी।

यह दूसरा मौका है पिछले दस दिन में जब गृहमंत्री किसी बड़ी योजना का शिलान्यास कर हैं। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि एक महीने में हब का काम लोगों को दिखना शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोगों की पूर्व की सरकारों ने चिंता नहीं की। प्रधानमंत्री मोदी संसद में एक नोट लाकर अधिकृत कॉलोनी में अड़चन पैदा कर रहे कानूनों को साइड कर दिया। दिल्ली के मुख्य मंत्री लोगों के बीच अफवाह फैला रहे हैं कि उन्होंने कच्ची कॉलोनी के लिए काम किया।

उन्होंने कहा कि मेरे जीवन का बहुत बड़ा हिस्सा विपक्षी नेता के रूप में गुजरा है। कांग्रेस के समय में एक सरकार भूमि पूजन करती थी और दूसरी सरकार उसका उद्धघाटन करती थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात से इस चलन को बदला है। उन्होंने कहा कि कल मैंने एक विज्ञापन देखा था दिल्ली सरकार कह रही है हर घर तक पानी पहुचाएंगे, मुख्यमंत्री भूल गए अगस्त में दिल्ली में कार्यक्रम हुआ था। उसमें प्रधानमंत्री मोदी, व केंद्र सरकार के कई मंत्री और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल थे। उसमें प्रधानमंत्री ने एलान किया था देश के हर एक घर मे स्वच्छ पानी पहुचाएंगे। चुनाव नजदीक आते ही मुख्यमंत्री झूठ बोलने लगें।

इस अवसर लोगों को संबोधित करते हुए हरदीप सिंह पुरी कहा कि जब मुझे मंत्री बनाया गया तो मैं उपराज्यपाल के साथ बैठा और उन योजनाओं के बारे में पता किया जो फाइलों में दबी हुईं हैं। एक करोड़ आवास बना दिए जाएं तो देश में हर नागरिक के पास अपना घर होगा। 2022 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इस लक्ष्य को केंद्र सरकार पूरा कर देगी। केंद्र सरकार इस योजना पर बहुत तेजी से काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना लागू नहीं हुईं, इस योजना के लिए दिल्ली सरकार का विभाग dusib तैयार नहीं हुआ। केंद्र सरकार जहां झुग्गी वही मकान योजना पर काम कर रही है, एक से दो दो दिनों में फॉर्म भरने शुरू हो जाएंगे।

हरदीप पुरी ने कहा कि दिल्ली सरकार गंदी राजनीति कर रही है, वह केंद्र सरकार की योजना का नाम बदलकर खुद की योजना बता रही है। पाकिस्तान के 11 लाख शरणार्थी दिल्ली में रह रहे है, अगली मतगणना की बात करें तो दिल्ली की आबादी दो करोड़ तक पहुंचने वाली है। केंद्र सरकार ने दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों को पक्का कर दिया है, रजिस्ट्री का काम शुरू हो गया है। आने वाले दिनों में दिल्ली विश्व की सबसे अच्छी राजधानी होगी। पहले चरण में कड़कड़डूमा हब में 35 मंजिला इमारत होगी। हब बनाने की जो सीमा तय की गई है, उसी में इसे तैयार किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com