अब शबाब के खिलाफ अमेरिकी सेना का हवाई हमला, अल कायदा से भी खूंखार है आतंकी संगठन

अमेरिकी सेना ने रविवार को सोमालिया में अल शबाब आतंकवादी समूह के खिलाफ जबरदस्‍त हवाई हमले किए। इस हमले में अल शबाब के चार आतंकवादी ढेर हो गए। अमेरिकी अफ्रीका कमान ने अपने एक बयान में कहा कि सोमालिया की संघीय सरकार के साथ समन्‍वय करके आतंकवादियों के खिलाफ हमले किए।

बयान में आगे कहा गया है कि आतंकवादियों के तीन स्‍थानों को लक्षित करके हवाई हमले किए गए। दाे हवाई हमले में दो आतंकवादियों की मौत हाे गई । कैलिओब बैरो में एक अमेरिकी सेना ने आतंकवादी को मार गिराया।

अल कायदा से भी खूंखार है अब शबाब 

अल कायदा की घटती ताकत और समर्थन के चलते इस्‍लामी कट्टपंथियों के बीच अब अल शबाब अधिक लोकप्रिय है। वर्षों से सरकारी सेनाओं , संयुक्‍त राष्‍ट्र की सेनाओं से लड़ने के कारण अल शबाब को कड़ा सैन्‍य प्रशिक्षण मिला है। अत्‍याधुनिक हथियारों से लैस अनुभवी लड़ाके इस संगठन को बेहद बेरहम और खतरनाक बनाते हैं।

आयरो अल शबाब का पहला मुखिया था। आयरो ने ही सोमालिया में हारने के बाद तालिबान से संपर्क साधा और अपने लड़ाकों को अफगानिस्तान में तालिबान से ट्रेनिंग दिलाने भेजा। इसके बाद अल-शबाब तालिबान की तरह ही सोमालिया में हमले करने लगा। सरकारी सूत्रों के अनुसार मई 2011 तक अल शबाब के पास करीब 15 हजार खूंखार और प्रशिक्षित आतंकी लड़ाके हैं। इस समय इस संगठन शबाब का मुखिया है गोडाने।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com