दस रुपये के विवाद में मछली विक्रेता की धारदार हथिया से हत्या

भीड़ ने आरोपी को जमकर धुनने के बाद पुलिस को सौंपा
चिनहट-मल्हौर रोड स्थित मछली मण्डी का मामला

लखनऊ : चिनहट क्षेत्र में दस रुपये के विवाद में मछली विक्रेता राकेश कश्यप (55) की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गयी। दिनहदाड़े हुई वारदात के बाद हड़कंप मच गया। वारदात के बाद आरोपी वहां से भागने लगा। यह देख स्थानीय लोगों ने उसे दबोच लिया और सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इंस्पेक्टर सचिन कुमार सिंह के मुताबिक, चिनहट के बुद्व विहार कालोनी निवासी राकेश कश्यप (45) चिनहट तिराहा मल्हौर रोड स्थित मछली मण्डी में दुकान लगाता था। रविवार को चिनहट में बाजार लगी हुई थी। इसी दौरान छत्तीसगढ़ निवासी नवीन कुम्भकार वहां पहुंचा और मछली खरीदी। परिजनों के मुताबिक मछली खरीदने के बाद 10 रुपये के लेनदेन को लेकर दोनों में कहासुनी शुरु हो गई। बताया जा रहा है कि नवीन दस रुपये मछली विक्रेता से रुपये वापस मांग रहे थे, जिसे देने से वह मना कर दिया। इसको लेकर नवीन ने आक्रोश में आकर दुकान में रखे धारदार हथियार से राकेश के गले में वार कर दिया जिससे राकेश लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। आनन-फानन में उसे अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना के समय राकेश के तीनों बेटे शिवा, करन, हिमांशु मौजूद थे। तीनों बेटे अन्य ग्राहकों को मछली तौल रहे थे। घटना की जानकारी होते ही पूरी मछली मण्डी में हड़कंप मच गया और देखते ही तमाम लोगों की भीड़ जमा हो गई। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे आरोपी ग्राहक को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई करने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायल राकेश को अस्पताल भेजा, जहां उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे सीओ गोमतीनगर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी नवीन चिनहट के मटियारी स्थित बालाजीपुरम कालोनी में झोपड़ी-झुग्गी डालकर रहता है। नवीन पेशे से मजदूर है। वहीं इस मामले में पुुलिस का कहना है जांच पड़ताल में पता चला कि आरोपी नवीन की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। जिसका इलाज चल रहा है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि चिनहट तिराहा पर अवैध रुप से बड़े पैमाने पर मछली मण्डी पुलिस के सह पर चल रही है। यहां आए दिन मारपीट व छोटी-मोटी घटनांए होती रहती है लेकिन पुलिस इस पर जरा सा भी ध्यान नहीं दे रही है। स्थानीय लोग मांस-मछली मंडी को कहीं अन्य जगह स्थापित करने की मांग कर रहे हैं। मगर इस दिशा में अब तक कुछ नहीं हो सका है। लोगों का कहना है कि मांस-मछली मण्डी के चलते यहां अक्सर विवाद होता रहता है। मछली विक्रेता मनमाने तरीके से सड़क किनारे कब्जा जमाए बैठे हैं। इस मंडी की वजह से वहां के अन्य दुकानों से खरीदारी करने वाले लोगों को भी खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com