भाजपा संसदीय दल की बैठक में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर जीत के लिए पीएम मोदी को बधाई

भाजपा संसदीय दल की बैठक आज संसद की लाइब्रेरी बिल्डि़ंग में चल रही है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत कई सांसद मौजूद हैं। विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर मोदी सरकार की जीत पर भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी गई। भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने फूल माला पहनाकर पीएम मोदी का स्‍वागत किया। सूत्रों की मानें तो भाजपा संसदीय दल की बैठक में असम पर एनआरसी के अंतिम ड्राफ्ट पर हमलावर विपक्ष को साधने के लिए रणनीति पर भी विचार किया जाएगा।भाजपा संसदीय दल की बैठक आज संसद की लाइब्रेरी बिल्डि़ंग में चल रही है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत कई सांसद मौजूद हैं। विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर मोदी सरकार की जीत पर भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी गई। भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने फूल माला पहनाकर पीएम मोदी का स्‍वागत किया। सूत्रों की मानें तो भाजपा संसदीय दल की बैठक में असम पर एनआरसी के अंतिम ड्राफ्ट पर हमलावर विपक्ष को साधने के लिए रणनीति पर भी विचार किया जाएगा।   हालांकि सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने स्‍पष्‍ट कर दिया था कि एनआरसी का ड्राफ्ट सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में तैयार हुआ है, इसका सरकार से कोई संबंध नहीं है। लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस, टीएमसी समेत कई पार्टियां इसके लिए मोदी सरकार को दोषी ठहरा रही हैं।  राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही तृणमूल सांसदों ने एनआरसी का मुद्दा उठाना शुरू कर दिया और सभापति के आसन के सामने पहुंच गए। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। बार-बार ऐसा होने के बाद सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी। वहीं तृणमूल कांग्रेस समेत विपक्ष ने लोकसभा में एनआरसी के ड्राफ्ट रिपोर्ट को लेकर चिंता जताई। विपक्ष का कहना था यह लाखों लोगों के नागरिक अधिकार के साथ-साथ मानवाधिकार का भी मामला है। राजनाथ सिंह के आश्वासन के बावजूद विपक्षी दलों ने इसके विरोध में वाकआउट किया।

हालांकि सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने स्‍पष्‍ट कर दिया था कि एनआरसी का ड्राफ्ट सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में तैयार हुआ है, इसका सरकार से कोई संबंध नहीं है। लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस, टीएमसी समेत कई पार्टियां इसके लिए मोदी सरकार को दोषी ठहरा रही हैं।

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही तृणमूल सांसदों ने एनआरसी का मुद्दा उठाना शुरू कर दिया और सभापति के आसन के सामने पहुंच गए। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। बार-बार ऐसा होने के बाद सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी। वहीं तृणमूल कांग्रेस समेत विपक्ष ने लोकसभा में एनआरसी के ड्राफ्ट रिपोर्ट को लेकर चिंता जताई। विपक्ष का कहना था यह लाखों लोगों के नागरिक अधिकार के साथ-साथ मानवाधिकार का भी मामला है। राजनाथ सिंह के आश्वासन के बावजूद विपक्षी दलों ने इसके विरोध में वाकआउट किया।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com