टी-20 : टीम इंडिया ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर श्रृंखला में ली 1-0 की बढ़त

इंदौर : इंदौर के होलकर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गये टी-20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज कर श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 18वें ओवर में लाहिरू कुमारी की तीसरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है। होलकर स्टेडियम में टीम इंडिया की यह लगातार नौवीं जीत है। भारत दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम के साथ टीम इंडिया का पहला टी-20 मैच बीते रविवार को गुवाहाटी में बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया था। इसके बाद तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा टी-20 मैच मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे भारतीय टीम ने 17.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। शिखर धवन ने 32, श्रेयस अय्यर ने 34 और कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 30 रन बनाए। इससे पहले श्रीलंका ने कुशल परेरा (34) और अविष्का फर्नांडो (22) की पारियों की मदद से 9 विकेट पर 142 रन बनाए थे। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट लिए।

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद क्षेत्ररक्षण चुना और श्रीलंका की टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 143 रन ही बना सकी। इसमें कुसल परेरा ने 34, दानुष्का गुणतिलका ने 20, अविष्का फर्नांडो ने 22, वानिंडु हसरंगा ने नाबाद 16 और धनंजय डि सिल्वा ने 17 रन का योगदान दिया। भारतीय गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट झटके जबकि नवदीप सैनी और कुलदीप यादव को 2-2 विकेट मिले। चोट के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह और वॉशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिला।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com