दिल्ली चुनाव में पूरी ताकत से उतरेगी दुष्यंत चौटाला की JJP

हरियाणा विधानसभा चुनाव में 10 सीटें जीतकर किंगमेकर दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी की नजर अब दिल्ली पर है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान होने के बाद अब जेजेपी ने 10 नेताओं की कमेटी बनाई है, जिसकी बैठक 11 जनवरी को होगी.

हरियाणा की खट्टर सरकार में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में दिल्ली चुनाव में उम्मीदवार उतारने पर फैसला लिया जा सकता है.

दो महीने पहले हरियाणा के विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन कर सत्ता में हिस्सेदार बनी जननायक जनता पार्टी की निगाह अब दिल्ली के चुनाव मैदान पर है. दिल्ली में विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही जेजेपी ने इस पर चर्चा शुरू कर दी है. 11 जनवरी को खुद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पार्टी 10 सदस्यीय दिल्ली चुनाव समिति के साथ बैठक कर आगामी रणनीति तैयार करेंगे.

जेजेपी नेता सरदार निशान सिंह ने बताया कि दिल्ली चुनाव के संदर्भ में जननायक जनता पार्टी ने एक महीने पहले ही कमेटी का गठन कर दिया था. 9 दिसंबर को सिरसा में हुई पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में बनाई गई कमेटी में पार्टी के सोनीपत, झज्जर, गुड़गांव और फरीदाबाद जिलों के अध्यक्ष शामिल हैं. बताया जाता है कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंत राम तंवर, दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश सहरावत, दिल्ली प्रदेश संयोजक डॉक्टर श्याम लाल, राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर केसी बांगड़ भी इस कमेटी के सदस्य हैं.

11 जनवरी को होने वाली बैठक में दिग्विजय सिंह चौटाला, जननायक सेवादल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर समेत अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहेंगे. बताया जाता है कि इस बैठक में पार्टी के नेता दिल्ली चुनाव के संदर्भ में विभिन्न विकल्पों पर विचार विमर्श करेंगे. जेजेपी की कोशिश यह है कि हरियाणा की अपनी सहयोगी भाजपा से गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतरा जाए. दुष्यंत चौटाला की कोशिश दिल्ली के जाट वोटरों को अपने पाले में लाकर कुछ सीटें पाने की है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com