गया की जनसभा में योगी ने दहाड़ा, CAA को विश्व की कोई भी ताकत रद्द नहीं करा सकती

बोेले, सीएए नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं

गया : हिंदू फायर ब्रांड नेता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो टूक शब्दों में कहा है कि विश्व की कोई भी ताकत देश में नागरिकता संशोधन कानून रद्द नहीं करा सकती। यहाँ के ऐतिहासिक गांधी मैदान में मंगलवार को आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि 1947 में भारत और पाकिस्तान का बंटवारा धार्मिक आधार पर हुआ था। बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी इस्लामिक देश घोषित हो गए। मगर भारत पंथ और धर्म निरपेक्ष देश बना रह गया। यहां जाति, धर्म एवं वर्ग विशेष के नाम पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाता है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के बंटवारे के समय पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की आबादी 23 प्रतिशत थी जो आज घटकर 01 प्रतिशत हो गई है। इसके पीछे कारण यह है कि पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यक समुदाय के हिंदू, जैन, बौद्ध, ईसाई और पारसी को या तो मार दिया गया, वहां से भगा दिया गया या फिर धर्मांतरित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि दूसरी ओर भारत में रह रहे अल्पसंख्यक समुदाय की आबादी में 07 से 08 गुणा की वृद्धि हुई। इसके पीछे मुख्य वजह यहाँ मिली अल्पसंख्यकों को विशेष सहूलियत और सुरक्षा है ।उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री लियाकत अली और भारत के प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के बीच हुए समझौते में दोनों देशों के अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की बात कही गई थी मगर भारत में तो अल्पसंख्यक समुदाय को सुरक्षा और विशेष अधिकार मिला लेकिन पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ जो कुछ हुआ उससे वहां के अल्पसंख्यकों की आबादी कम हो गई।आज यमुना के तट पर सैकड़ों की संख्या में हिंदू शरणार्थी रह रहे हैं जो पाकिस्तान से प्रताड़ित एवं अपमानित होकर खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हैं। योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में मौजूद भीड़ की ओर मुखातिब होते हुए पूछा कि क्या ऐसे हिंदू शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिलनी चाहिए या नहीं? भीड़ की ओर से आवाज आई कि नागरिकता मिलनी चाहिए।

योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के विरोध के पीछे तीन बड़े कारण बताए। उन्होंने कहा कि देश में मुस्लिम महिलाओं के साथ आजादी के बाद से तीन तलाक़ के नाम पर शोषण और धार्मिक अत्याचार हो रहा था। मौलवियों की फतवे की दुकान चल रही थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने एक झटके में फतवे की दुकानों में ताला लगा दिया।मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक़ से आजादी मिल गई। योगी आदित्यनाथ के अनुसार दूसरा बड़ा कारण जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटा देना है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 भविष्य में अलगाववाद और आतंकवाद का कारण बन सकता है। लेकिन पंडित जवाहरलाल नेहरू और कांग्रेस 370 के पक्ष में खड़े हो गए। योगी आदित्यनाथ के शब्दों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गृह मंत्री अमित शाह ने संसद से अनुच्छेद 370 समाप्त कराने का प्रस्ताव पारित करा लिया। तीसरा बड़ा कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत का विश्व में बढ़ता प्रभाव और सम्मान है। उन्होंने कहा कि आज विश्व में अमरीका और ईरान के बीच तनाव को लेकर विश्व के सभी देश चिंतित हैं लेकिन विश्व पटल पर तनाव को कम और समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मध्यस्थता करने की बात कही जा रही है जो यह दर्शाता है कि भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हैसियत और महत्व विश्व बिरादरी में क्या है?

योगी आदित्यनाथ के अनुसार भारत की बढ़ती ताकत को निष्प्रभावी करने के लिए कोई दूर से निशाना साध रहा है जिसके पीछे कुछ मुट्ठी भर लोग विरोध और आगजनी कर यह संदेश देना चाहते हैं कि वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत के बढ़ते कदम को रोक देंगे जो मुठ्ठी भर लोगों के वश में नहीं है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले मुम्बई में हमला हुआ तो पाकिस्तान के खिलाफ सीधी कार्रवाई करने से नेतृत्व डरता था। कहा जाता था कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। पाकिस्तान‌ परमाणु बम का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करेगा लेकिन नेतृत्व बदलते ही पाकिस्तान का परमाणु बम धरा का धरा रह गया।भारत ने फरवरी 2019 में आंतकवादी हमले के विरोध में पाकिस्तान के अंदर घुसकर एयर स्ट्राइक कर उसके आंतकवादी शिविरों को ध्वस्त कर सैकड़ों आंतकवादियों को मार गिराया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जल्द ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को दशकों से लटका कर रखा गया था। लेकिन सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर अब राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com