कहीं हैंडवाश से जुडी ये गलतियां आपको भी तो नहीं बना रही है बीमार ? जाने

अक्सर हम हाथ धोने जैसे काम को बहुत हलके में लेते है और जब भी हैंड वाश करते है तो जल्द बाजी में हाथ धोकर निकल आते है।  अगर आप भी ऐसा ही करते है तो आपको ये जानना जरुरी है की ऐसा कर आप अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे है क्युकी ज्यादातर कीटाणु हमारे शरीर में हमारे हाथो से ही प्रवेश कर जाते है।

आमतौर पर देखा गया है की हम अक्सर हाथ धोने को अवॉयड करते है और जब बाथरूम जाते है तब बस हाथ धो लेते है जबकि इसके अलावा ऐसे कई काम है जिसे करने के बाद हाथ धोना जरुरी हो जाता है.

जैसे की सीढ़ियों के रैलिंग या पब्लिक एरिया की कोई चेयर आदि ये सभी इन्फेक्टेड और कई तरीके के कीटाणु से भरी हुई होती है इसलिए आपको अपने हाथो को जरूर धोना चाहिए।  हाथ धोने के सही तरीके के अलावा आज हम आपके साथ कुछ जरुरी बाते साझा करने जा रहे है जिन्हे आप नहीं जानते होंगे , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में  ……….

– हाथ धोने से पहले अपने हाथो को पहले पानी से धो ले ऐसा करने से आपके हाथ साबुन से ड्राई नहीं होंगे।  इसके बाद आप अपने हाथो पर साबुन लगाकर अच्छे से धो ले।  याद रखे अगर आप पब्लिक एरिया में है तो साबुन की जगह हमेशा हैंड वाश का ही इस्तेमाल करे इससे आप साबुन के कीटाणु से बचा सकते  है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com