आयोजक गिरफ्तार, नियमों का उल्‍लंघन करने का है आरोप

हांग कांग में एक अहम लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी उसके संगठन की ओर से सोमवार को दी गई। उसपर प्रदर्शन के लिए रैली आयोजित करने का आरोप है जो बाद में हिंसक हो गई थी। दरअसल, प्रदर्शन को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े थे जिसके बाद रैली ने उग्र रूप ले लिया था।

लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता वेंतुस लाउ (Ventus Lau) को रविवार शाम को पुलिस की कार्रवाई में हस्‍तक्षेप करने पर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार, लाउ ने प्रदर्शन के लिए दिए गए अनुमति का उल्‍लंघन किया।

यह जानकारी हांग कांग सिविल असेंबली टीम (Hong Kong Civil Assembly Team) ने दी थी। आयोजकों ने शुरू में जुलूस निकालने (रैली) के लिए अनुमति (No objection Letter) मांगी थी। इसके लिए उन्‍होंने आवेदन किया था इसपर पुलिस ने अनुमति दी लेकिन इसके लिए क्षेत्र सीमित कर दिया था। इसके अनुसार यह एक पार्क में होना था।

लेकिन भीड़ इतनी ज्‍यादा थी कि यह सड़क तक पहुंच गई। कुछ प्रदर्शनकारियों ने तो छाते, ट्रैफिक कोन व अन्‍य चीजों से सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। तब पुलिस ने प्रदर्शन को रोकने का आदेश दिया और भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

सीनियर सुपरिटेंटेंट लोक-चुन (Ng Lok-chun) ने कहा, ‘प्रदर्शनकारियों की हिंसक गतिविधि के कारण वहां जमा भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस की फायरिंग करनी पड़ी।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com