लखनऊ में बोले शाह, CAA के खिलाफ भ्रम फैलाकर दंगा कराने की साजिश!

लखनऊ : लखनऊ पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विरोधी दलों को जमकर फटकार लगायी। नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में मंगलवार को लखनऊ के बंगला बाजार स्थित रामकथा पार्क में रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि देश में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भ्रम फैलाया जा रहा है, दंगे कराए जा रहे हैं। सीएए में कहीं पर भी किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है, इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा ने भी रैली को संबोधित किया।

अमित शाह ने कहा कि मैं वोट बैंक के लोभी नेताओं को कहना चाहता हूं, आप इनके कैंप में जाइए, कल तक जो 100-100 हेक्टेयर के मालिक थे वे आज एक छोटी सी झोपड़ी में परिवार के साथ भीख मांगकर गुजारा कर रहे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्षों से प्रताड़ित लोगों को उनके जीवन का नया अध्याय शुरू करने का मौका दिया है। जब देश आजाद हुआ, कांग्रेस के पाप के कारण धर्म के आधार पर भारत मां के दो टुकड़े हो गए। 16 जुलाई 1947 को कांग्रेस पार्टी ने प्रस्ताव पास करके धर्म के आधार पर विभाजन को स्वीकार किया। शाह ने कहा कि इस बिल में किसी की नागरिकता लेने का प्रावधान नहीं है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में रहने वाले अल्पसंख्यकों पर वहां अत्याचार हुए, वहां उनके धार्मिक स्थल तोड़े जाते हैं। वो लोग वहां से भारत आए हैं। ऐसे शरणार्थियों को नागरिकता देने का ये बिल है।

बता दें कि भाजपा के अवध क्षेत्र की इस रैली में क्षेत्र के सभी 16 जिलों के एक लाख लोगों के आने का अनुमान है। इससे मद्देनजर वाहनों की पार्किंग के इंतजाम किए गए हैं। जबरदस्त बैरीकेडिंग भी की गई है। मैदान में 50 हजार लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं। करीब एक घंटे तक चलने वाली इस रैली से पहले अमित शाह 50 शरणार्थियों से मिलेंगे। शरणार्थी इस अधिनियम को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री श्री शाह का आभार प्रकट करेंगे। भाजपा के नागरिकता संशोधन अधिनियम पर चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत तीसरी रैली है। रैलियों का सिलसिला 18 जनवरी को वाराणसी से शुरू हुआ था। भाजपा के सभी छह क्षेत्रों में यह रैलियां होंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com