बेटियों पर एफआईआर के बाद बोले मुनव्वर राना, ऐसे तो बिगड़ेंगे हालात

कहा, सबका साथ सबका विकास’ पर कायम रहे भाजपा

लखनऊ : राजधानी में हुसैनाबाद स्थित घंटाघर के समक्ष बीते शुक्रवार से नागरिकता संशोधन एक्ट, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में चल रहा महिलाओं का प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी है। सोमवार देर रात महिलाओं ने मोमबत्ती जलाकर नारेबाजी की और प्रदर्शन जारी रखने की बात कही। वहीं घंटाघर पर प्रदर्शन को लेकर अपनी बेटियों पर मुकदमा दर्ज होने के बाद मशहूर शायर मुनव्वर राना ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को इतने सालों बाद मौका मिला तो अपनी बात ‘सबका साथ सबका विकास’ पर कायम रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी बेटियां घंटाघर पर हैं। सरकार का रवैया सही नहीं है। उन्होंने धारा 144 लगाने को भी गलत ठहराया।

मुनव्वर राना ने कहा कि इतना खराब कानून तो हिटलर ने भी नहीं बनाया कि आज देश की बच्चियां रो रही हैं। आप वह भी नहीं करने दे रहे। शर्म की बात है एक तरफ शौचालय बनाने की बात करते हैं और जहां औरतें प्रदर्शन पर बैठी हैं वहां शौचालय बंद कर दिया जाता है। उन्होंने बेटियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने पर कहा कि पुलिस का काम एफआईआर दर्ज करना है, इसलिए वह कर रही है। यह दोहरा कानून देश को बर्बाद करने के लिए है। अगर शासन-प्रशासन सूझ-बूझ से कदम नहीं उठाएगा तो देश की हालत और खराब हो जाएगी। मुनव्वर राना ने कहा कि न्याय तो देना पड़ेगा। 400 से ऊपर सीटें इंदिरा गांधी भी लेकर आई थीं, लेकिन आज कांग्रेस 40-50 पर सिमट जाती है। उन्होंने भाजपा को चेताया कि उसे भी इस बात का ध्यान रखना चाहिए।

इससे पहले सोमवार को भी प्रदर्शनकारी डटे रहे। छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्ग महिलाएं भी सर्द रात में मौके पर मौजूद रहीं। पार्क में महिला शौचालय बंद होने सहित अन्य समस्याओं के बाद भी महिलाएं पीछे हटने को तैयार नहीं हुई। वहीं इसी तरह के प्रदर्शन के दौरान गोमतीनगर पुलिस टेंट-तंबू उखाड़ कर ले गई। महिलाओं ने पुलिस पर बदसलूकी करते हुए मोबाइल फोन छीनने का आरोप लगाया। एडीसीपी विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक राजधानी में डिफेंस एक्सपो, गणतंत्र दिवस के मद्देनजर धारा 144 लागू है। ऐसे में किसी भी तरह के प्रदर्शन अवैधानिक है। धारा 144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानून अपना काम करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com