आलीशान बंगले और कारो के मालिक अक्षय कुमार, फिल्मो में आने से पहले थे वेटर

बॉलीवुड के सबसे व्यस्त कलाकारों में शुमार अभिनेता अक्षय कुमार ने इंडस्ट्री में 29 साल पूरे कर लिए हैंइसके अलावा  अक्षय ने निर्देशक राज सिप्पी की फिल्म ‘सौगंध’ से डेब्यू किया था। वही आज ही के दिन 25 जनवरी को ‘सौगंध’ रिलीज हुई थी। ऐसे में चलिए जानते हैं अक्षय के बारे में कुछ अनसुने तथ्य अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है। फिल्मों में डेब्यू से पहले उन्होंने अपना नाम अक्षय कर लिया था। उनके करीबी दोस्त आज भी उन्हें राजीव के नाम से ही बुलाते हैं। वही अमृतसर में जन्मे अक्षय कुछ वक्त तक पुरानी दिल्ली में रहे थे। उसके बाद उनका पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया।

वही मुंबई में अक्षय कुमार ने डॉन बॉस्को स्कूल में पढा़ई की। इसके साथ ही अक्षय ने थाईलैंड के बैंकॉक में शेफ और वेटर की नौकरी की है। वहां अक्षय ने मार्शल आर्ट के कुछ गुर भी सीखे थे। एक तरफ मार्शल आर्ट का शौक अक्षय को बचपन से ही था। 8वीं क्लास से उन्होंने इसकी ट्रेनिंग लेनी भी शुरू कर दी थी। वही कम ही लोगों को पता है कि आमिर खान की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ के लिए दीपक तिजोरी के किरदार के लिए  अक्षय ने ऑडीशन दिया था परन्तु उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था । बॉलीवुड में बतौर अभिनेता डेब्यू करने से पहले अक्षय फिल्ममेकर महेश भट्ट की फिल्म ‘आज’ में छोटे से रोल में नजर आए थे।

इस फिल्म में अक्षय मार्शल आर्ट इंस्ट्रक्टर बने थे। वर्ष में चार-पांच फिल्में करने वाले अक्षय कुमार हाल ही में दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले चौथे अभिनेता बने हैं।वही फोर्ब्स लिस्ट में उनका नाम चौथे नंबर पर है। इस लिस्ट में किसी दूसरे भारतीय अभिनेता का नाम मौजूद नहीं है। इस हिसाब से वो भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता हैं। वही ये लिस्ट सितंबर 2019 में आई थी।फोर्ब्स लिस्ट के मुताबिक अक्षय कुमार की कुल कमाई 6.9 करोड़ डॉलर ( जून 2018 से जून 2019 तक) यानी लगभग 444 करोड़ रुपये है। एक मिडिया रिपोर्टर ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि अक्षय की कुल संपत्ति 15 करोड़ डॉलर यानी 10.74 अरब से भी ज्यादा है। अक्षय के आगे शाहरुख-सलमान कहीं पीछे रह जाते हैं। अक्षय कुमार लग्जरी लाइफ के शौकीन हैं। वो आलीशान बंगले और कई महंगी गाड़ियों के मालिक हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com