सिग्नी एनर्जी ने इन्वर्टर लेस्स उपकरण व ई-रिक्शा बैटरी किया लॉच

लखनऊ : सिग्नी एनर्जी ने हाल ही में कंपनी ने अपनी उत्पादों की नयी श्रृंखला विस्तारित की है जिसके अंतर्गत इन्वर्टर लेस्स उपकरण व ई-रिक्शा बैटरी लांच किया है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजीव शर्मा, स्टैंडर्डज़ेशन हेड, ब्यूरो ऑफ़ इंडियन स्टैंडर्ड ने नयी श्रृंखला- इन्वर्टर लेस्स ड्यू व ई-रिक्शा बैटरी को लखनऊ के हिल्टन गार्डन इन में लांच किया। इस अवसर पर आयोजित प्रेसवार्ता में बोलते हुए राजीव शर्मा ने कहा बीआईएस ने निम्न वोल्टेज डीसी वितरण प्रणाली पर अपना पहला मानक आईएस16711 जारी किया है। इसके साथ ही, इस विषय पर प्रकाशित होने वाला यह दुनिया का पहला मानक है तथा हमें प्रसन्ता है कि सिग्नी के उपकरण इस मानक का पूरी तरह से पालन करते हैं।

इस अवसर पर सीईओ, सिग्नी एनर्जी वेंकट राजारमन ने कहा की सिग्नी द्वारा लायी गयी नवीनतम इन्वर्टर लेस्स तकनीक बहुत ही उम्दा व किफायती है और भारत के सशक्तिकरण की ओर एक अग्रिम कदम है। सिग्नी इन्वर्टर लेस्स डियो कंपनी की नवीनतम उपलब्धि है। इस के अंतरगत बने उपकरण हाई पावर, कार्य कुशल, ड्यूल इनपुट व ड्यूल आउटपुट के विकल्प के साथ मार्किट में उतारे गए हैं। यही नहीं, यह उपकरण एसी व डीसी दोनों तरह के उपकरणों के साथ काम करते हैं। संदीप कुमार, ब्रांच मैनेजर, मार्गदर्शक फिनांशल सर्विसेज ने खुलासा किया कि जब से उनके ऑफिस ने सोलर डीसी उपकरण लगाया है, उनका बिजली का बिल 1500० रुपए प्रति माह से घाट कर केवल 400—600 रुपए रह गया है।

श्री रघुरामन चंद्रशेखरन, गवर्निंग बॉडी मेंबर, CLEAN (क्लीन एनर्जी एक्सेस नेटवर्क), जो कि एक इंडस्ट्री बॉडी है। उन्होंने बताया कि सिग्नी द्वारा लाये गए इन्वर्टर लेस्स सोलूशन्स घरों, लघु व्यापारिओं तथा ऑफिसेस के लिए आदर्श उपकरण हैं। इतना ही नहीं, यह किफायती सोलर सिस्टम बड़े पावर उत्पादक सयंत्रों पावर लूम, सिल्क रीलिंग मशीनों, फ्रीजर इत्यादि को भी चलाने में पूर्ण रूप से सक्षम है। बता दें कि हैदराबाद स्थित सिग्नी एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड, आईआईटी मद्रास द्वारा रचित एक कंपनी है जो सोलर तथा अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में श्रेष्ठ काम कर रही है। कंपनी सोलर पावर बैक उप और डीसी माइक्रो ग्रिड उपकरणों के क्षेत्र में विशेष रूप से जानी जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com